मध्य प्रदेशराज्य

प्रत्येक मतदाता से स्वतंत्र एवं निर्भीक मतदान करने की अपील

मुरैना
लोकतंत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया एक महत्वपूर्ण सोपान है। निर्वाचन प्रक्रिया में राज्य के प्रत्येक वयस्क व्यक्ति का मत महत्वपूर्ण है। मुरैना जिले की जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी और अंबाह विधानसभा उपनिर्वाचन आज 3 नवम्बर 2020 को सुबह 7 से सायं 6 बजे तक होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने कहा कि इस उपनिर्वाचन में सहभागिता के लिये जिले की पांचो विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक मतदाता से स्वतंत्र और निर्भीक होकर मतदान करने की अपील करता हूं।            

निर्वाचन प्रक्रिया स्वतंत्र और निष्पक्ष होने के साथ-साथ सुगम और समावेशी भी हो, इस हेतु प्रदेश में इस बार मतदान में मुख्य रूप से दिव्यांग, बुजुर्ग, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के लिये विशेष सुविधायें प्रदान की गई है। मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक सुविधाओं जैसे छाया, पीने का पानी, शौचालय, छोटे बच्चों के क्रेचेस इत्यादि की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही विगत विधानसभा निर्वाचन  की भांति इस बार भी व्हीव्हीपैट मशीन का उपयोग किया जा रहा है, जिसमें आपके द्वारा डाले गये वोट का सत्यापन आप स्वयं कर सकते है। मतदाताओं को अपने वोटर होने संबंधी जानकारी के सत्यापन एवं अपने मतदान केन्द्र की जानकारी के लिये टोल फ्री नम्बर 1950 एवं वोटर हेल्पलाइन लाईन मोबाइल एप की सुविधा दी गई है। सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 से बचाव के लिये पुख्ता प्रबंध किये गये है। मतदाताओं को सैनेटाईज, फैस मास्क, ग्लव्स उपलब्ध कराये जा रहे है।      

अतः सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि विधानसभा 2020 के उपचुनाव में अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर शतप्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र का मजबूत बनाने में अपनी भागीदारी निभायें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close