उत्तर प्रदेशराज्य

प्यार, धरना और फिर शादी…दरवाजे पहुंची प्रेम‍िका तो प्रेमी घर से भागा

बरेली 
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में प्रेमिका प्रेमी के घर के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई। धरने पर बैठने से घबराए प्रेमी और उसके परिवार के लोग घर पर ताला लगाकर भाग गए।  रात में प्रेमी व उसके परिजन लौटे। गांव वालों ने उन्हें समझाया और कार्रवाई का हवाला दिया। इसके बाद प्रेमी के परिजन मान गए और युगल का निकाह करा दिया गया। 
 
बिहार के जिला कटिहार की 25 वर्षीय युवती शीशगढ़ क्षेत्र के गांव मे अपनी बड़ी बहन के घर आई थी। उन्हीं दिनों शाही क्षेत्र के गांव धनेली का युवक भी वहां रिश्तेदारी में गया तो युवती से मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। प्रेमी शादी का झांसा देकर उसे घर ले आया था और कई दिन दुराचार के बाद हरियाणा में अपने रिश्तेदार के यहां ले गया। कुछ दिन रहने के बाद उसे वापस उसकी बहन के यहां छोड़ आया और निकाह के वादे से मुकर गया। 

प्रेमिका जब फोन करती तो उसे जान से मारने की धमकी देने लगा प्रेमिका ने पुलिस चौकी पर तहरीर दी मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह सोमवार दोपहर प्रेमी के घर पर जा पहुंची। प्रेमी के परिजन घर में ताला लगाकर भाग गए। युवती ने डायल 112 पर फोन किया तो पुलिस उल्टा युवती पर ही घर जाने का दबाव बनाने लगी। मगर युवती वहां से नहीं उठी। रात करीब डेढ़ बज गए तब तक काफी ग्रामीण वहां जमा हो चुके थे। इसी बीच प्रेमी के परिजन लौटे। युवती को वहां बैठा देखकर वे जाने वाले ही थे कि ग्रामीणों ने समझाया। इसके बाद मौलवी को बुलाया गया और प्रेमी प्रेमिका के साथ उसकी बहन के यहां पहुंचा। जहां दोनों का निकाह कराया गया। इसके बाद वह दुल्हन की विदा कराकर लौट आया। यह मामला क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button