राष्ट्रीय

पैसिफिक मॉल में बना अयोध्या राम मंदिर का मॉडल, राम मंदिर के इस मॉडल को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह नजर

 नई दिल्ली 
दिल्ली के सुभाष नगर में पैसिफिक मॉल में अयोध्या राम मंदिर की 25 फुट ऊंची प्रतिकृति स्थापित की गई। राम मंदिर के इस मॉडल को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। मंदिर के साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड़ सी मची हुई है। पेसिफिक मॉल प्रशासन ने इस बार नवरात्रि और दशहरा पर्व के दौरान श्री राम जन्मभूमि मंदिर का शानदार मॉडल तैयार किया है।

पैसिफिक मॉल के प्रबंधन का कहना है कि दिवाली से पहले और विजयादशमी को ख्याल में रखकर राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई गया है। जिस तरह से कोरोना वायरस की वजह से माहौल में नकारात्मकता फैली है उसे दूर करने के लिए इससे बेहतर आइडिया और क्या हो सकता था। प्रबंधन का यह भी कहना है कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में त्यौहारों की वजह से ग्राहकों की आवक ज्यादा रहती है, इसके साथ ही इन दो महीनों में लोग भक्ति भाव में डूबे रहते हैं।

40-45 दिनों में बनकर हुआ तैयार
भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति बनाने में करीब 80 विशेषज्ञों की मदद ली गई और करीब 40 से 45 दिन की मेहनत के बाद इसे स्थापित किया गया। मॉल के मैनेजर ललित राठौड़ कहते हैं कि इस समय त्यौहारी माहौल है और वातावरण को सकारात्मक बनाने के साथ साथ लोगों को खुश करना उनका मकसद था। इसके साथ ही हमने यह दिखाने की कोशिश की है कि यह तो महज रेप्लिका है वास्तविक मंदिर कितना भव्य होगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button