Home खेल पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा- भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच...

पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा- भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच अब ये है सबसे बड़ा अंतर

57
0

 नई दिल्ली
 
चार साल के अंतराल के बाद एशिया कप का आयोजन अगस्त के आखिर में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होगा। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत 2022 के संस्करण के दूसरे मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। भारतीय टीम ने 2021 टी 20 विश्व कप में इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना किया था। ऐसे में एशिया कप के मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने दोनों पक्षों की तुलना करते हुए एक बड़ा दावा किया।

पाकिस्तान के विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने Paktv से बात करते हुए कि अंतर बल्लेबाजी विभाग में मध्य क्रम के लाइन-अप में है। उन्हें लगता है कि दोनों टीमों के पास शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं, जो मैच जिताने का कौशल रखते हैं, लेकिन अंतर वास्तव में हरफनमौला हार्दिक पांड्या की मौजूदगी में है। हार्दिक पांड्या काफी समय के बाद टीम में लौटे हैं और वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग के साथ-साथ फील्डिंग से अंतर पैदा करन के लिए जाने जाते हैं।

आकिब जावेद ने कहा, "दोनों टीमों के बीच का अंतर उनकी बल्लेबाजी में है। भारत की बल्लेबाजी अभी भी अधिक अनुभवी है। अगर रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज क्लिक करता है, तो वह अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकते हैं। इसी तरह फखर जमान के साथ है। अगर वह संयम से खेलते हैं तो पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकते हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान के मध्यक्रम क्रम में सबसे बड़ा अंतर है। उनके ऑलराउंडर से फर्क पड़ेगा, क्योंकि पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर नहीं है।"

हार्दिक पांड्या उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जो पिछले साल अक्टूबर में दुबई में पाकिस्तान से हारी थी, लेकिन भारत के स्टार ने केवल एक बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के हमले के बीच भारत के पास छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी थी। यही वजह थी कि पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने मेन इन ब्लू के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट के बाद हार्दिक टीम से बाहर रहे और उन्होंने आईपीएल के जरिए टीम में वापसी की।  

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here