उत्तर प्रदेशराज्य

पुष्‍पम प्रिया ने दरभंगा में डाला वोट

 दरभंगा 
प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दरभंगा में अपना वोट डाला। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए पुष्‍पम प्रिया ने कहा कि बिहार के हालात खराब हैं। यह तब तक आगे नहीं बढ़ पाएगा जब तक नीतीश कुमार और लालू से मुक्ति नहीं मिलेगी। 

उन्‍होंने कहा कि वह वही सोचकर मतदान करने आईं हैं तो एक मतदाता को सोचनी चाहिए। नीतीश कुमार के 'आखिरी चुनाव' वाले बयान पर  तंज कसते हुए प्रिया ने कहा वह विधायक का चुनाव तो लड़ नहीं रहे। फिर अंतिम चुनाव का क्‍या मतलब। यदि सीएम के रूप में उन्‍होंने अंतिम चुनाव की बात कही है तो यह चुनाव भी नहीं होना चाहिए था। उन्‍होंने 15 साल तो ले ही लिए। अब सम्‍मान के साथ रिटायर हो जाना चाहिए था। बिहार के हालात खराब हैं। यह आगे बढ़ने का वक्‍त है।
 
बिहार चुनाव में उनकी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी इस सवाल पर पुष्‍पम प्रिया ने कहा कि उन्‍हें भविष्‍यवाणियां पसंद नहीं हैं। रिजल्‍ट आएगा तो पता चल जाएगा। लेकिन यह जरूर कह सकती है कि उनकी पार्टी अच्‍छा प्रदर्शन करेगी। ज्‍यादा से ज्‍यादा सीटें जीतेगी और हम सरकार बनाएंगे। पुष्‍पम ने कहा कि उन्‍होंने कभी अपने मुख्‍यमंत्री बनने की भविष्‍य वाणी नहीं की। उन्‍होंने सिर्फ खुद को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार कहा है। पुष्‍पम ने कहा कि वह बिहार को आगे ले जाने के लिए चुनाव मैदान में उतरीं हैं।
 

बिहार के हालात बहुत खराब हैं। यहां सिर्फ दो बातों के दम पर चुनाव लड़े जाते हैं। एक-बहुत ज्‍यादा पैसा बांटकर, दूसरे-लोगों को आपस में लड़ाकर। उन्‍होंने कहा बिहार में सबसे पहले बेरोजगारी और शिक्षा का मुद्दा उन्‍होंने ही उठाया। अन्‍य दल नौकरियां और रोजगार देने के जो वादे कर रहे हैं असल में उन्‍होंने चुनाव को मजाक बना दिया है। उन्‍होंने कहा कि मिथिला बुद्धि के लिए जाना जाता है। यहां के मतदाता भी बिहार के भविष्‍य, बच्‍चों की पढ़ाई और बेहतरी के लिए वोट देंगे। 

बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में अंतिम यानी तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान डाले जा रहे हैं। तीसरे चरण में 1204 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में हैं जिसमें 1094 पुरुष, 110 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। इससे पहले बिहार चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों और दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। अब शनिवार को अंतिम चरण के मतदान के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। तीसरे चरण में 2,35,54,071 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button