मध्य प्रदेशराज्य

पुराने शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और बैरिकेडिंग, लोगों को घर से निकलने की मनाही

भोपाल
पुराने शहर के सिंधी कॉलोनी में स्थित केशव  निड़म की जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए शनिवार-रविवार की दरमियानी रात में चप्पे-चप्पे में पुलिस बल तैनात किया गया। पुराने शहर में रात को लोग सोए और जब सुबह जागे, तो देखा कि हर जगह पुलिस-प्रशासन ने बैरिकेडिंग कर रखी है। लोगों को घर से निकलने पर भी मनाही कर दी गई। जिला प्रशासन ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलसुबह कर्फ्यू और धारा 144 के आदेश जारी किए, जिसका असर सुबह आठ बजे से शहर में दिखने लगा। पुराने शहर में कामकाज के लिए लोगों को घर से निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुराने शहर के दो दर्जन से अधिक मुख्य चौराहों पर आज सुबह से ही बैरिकेडिंग के साथ पुलिस की चैकिंग लगी रही। पुलिस इन चौराहों से आवागमन करने वालों लोगों से पूछताछ करने के बाद ही जाने दे रही है। सुबह से सार्वजनिक स्थानों की दुकानें बंद रहीं, तो कई स्थानों पर चाय-नाश्ते की दुकानें खुलने के बाद उन्हें बंद कराया गया।

पुलिस द्वारा पुराने शहर के कई इलाकों में एनाउंस कराया जा रहा है कि वे किसी भी इलाके में भीड़ इकट्ठा ना करें। साथ ही वाहनों को रोकने पर भी पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। लोगों को लगातार आवागमन करने दिया जा रहा है। किसी भी स्थान पर वाहन खड़े करने या वाहन रोककर बात करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

शहर के कई थाना क्षेत्रों में धारा 144 और कर्फ्यू लागू होने के कारण आज सुबह से इन स्थानों पर आवागमन करने वाली लो-फ्लोर बसें, मिनी बसें, मैजिक और आॅटो पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया। पुराने शहर में एक दर्जन से अधिक रूटों पर बसें प्रभावित रहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button