राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने गृह मंत्री शाह को दी जन्‍मदिन की शुभकामनाये , कहा- आपका योगदान पूरा देश देख रहा है

नई दिल्‍ली
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्‍मदिन पर बधाई दी है। मोदी ने शाह के 65वें जन्‍मदिन पर कहा कि 'भारत की प्रगति में वह जिस समर्पण और उत्‍कृष्‍टता के साथ योगदान दे रहे हैं, हमारा देश उसका गवाह बन रहा है।' पीएम मोदी ने शाह के लंबे और स्‍वस्‍थ्‍य जीवन की कामना करते हुए कहा कि बीजेपी को और मजबूत बनाने में भी शाह का अहम योगदान है। बीजेपी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शाह को 'राष्ट्रभक्ति, समर्पण, कर्मठता, संगठन कौशल में निपुण' बताया। शाह को जन्‍मदिन पर कैबिनेट के साथ‍ियों के अलावा विपक्षी नेताओं से भी शुभकामनाएं मिलीं।

तीन दशक से भी पुराना है मोदी-शाह का साथ
नरेंद्र मोदी और अमित शाह की मुलाकात 1987 में हुई। तब शाह दीनदयाल रिसर्च इंस्टीट्यूट में कोषाध्यक्ष हुआ करते थे। मोदी और शाह ने गुजरात में न सिर्फ कांग्रेस को सत्‍ता से बाहर किया, बल्कि उसे बीजेपी के ऐसे किले में तब्‍दील कर दिया जो अबतक नहीं ढहा है। 1997 में मोदी ने ही शाह को विधानसभा का चुनाव लड़ाने की पैरवी की थी। मोदी 12 साल गुजरात के सीएम रहे, इस दौरान शाह उनका दाहिना हाथ बने रहे। एक वक्‍त तो शाह के पास गुजरात सरकार में 12 मंत्रालय हुआ करते थे। बीजेपी ने जब नरेंद्र मोदी को केंद्र की राजनीति में लाने का फैसला किया तो शाह भी साथ चले आए।

हाल ही में कोरोना को हरा चुके हैं शाह
अमित शाह की पहचान उन नेताओं में होती है जो बिना लाग-लपेट के अपनी बात रखते हैं। पिछले दिनों उन्‍हें कोरोना वायरस ने जकड़ लिया था। गुड़गांव के मेदांता अस्‍पताल में इलाज के बाद उन्‍हें कुछ दिन एम्‍स में भी रहना पड़ा। शाह स्‍वस्‍थ होकर वापस लौटे और उन्‍होंने गृह मंत्रालय का रूटीन कामकाज संभाल लिया है। अस्‍पताल में रहते हुए भी वह मंत्रालय की फाइलें प्रोसेस करते रहते थे। मंगलवार को शाह ने 'पुलिस स्‍मृति दिवस' पर आयोजित परेड में शिरकत की थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close