छत्तीसगढ़राज्य

पीआईबी-आरओबी रायपुर में ली सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर शपथ

रायपुर
नागरिक भागीदारी के माध्यम से सार्वजनिक जीवन मे ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से देशभर में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2020 का आयोजन किया जा रहा है। यह सतर्कता जागरूकता सप्ताह प्रत्येक वर्ष, सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस (31 अक्टूबर) वाले सप्ताह में मनाया जाता है। इस वर्ष-2020 में, सतर्कता जागरूकता सप्ताह, 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सतर्क भारत, समृद्ध भारत विषय के साथ मनाया जा रहा है।

इसी श्रृंखला में भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्य करने वाले, पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) और रीजनल आउटरीच ब्यूरो (आरओबी), रायपुर द्वारा भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2020 का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के तहत आज, 27 अक्टूबर, 2020 (मंगलवार) को कार्यालय परिसर, छत्तीसगढ़ संवाद भवन, छोटापारा, रायपुर में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा के साथ कार्य करने की प्रतिज्ञा ली।  

इस अवसर पर पीआईबी और आरओबी, रायपुर के अपर महानिदेशक, सुदर्शन पनतोड़े ने कहा कि राष्ट्र की प्रगति में भ्रष्टाचार एक मुख्य बाधा है। समाज के सभी वर्गों को राष्ट्रीय जीवन में ईमानदारी बनाए रखने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपील की कि वे जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि का व्यापक उपयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close