अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में भारतीय हैकरों ने हैक की एक सेमिनार,लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

इस्लामाबाद
पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश करता रहता है और कई क्षेत्रों पर अपना दावा ठोंकता है। हालांकि, पाकिस्तान की इन हरकतों का भारत ने हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं, कथित रूप से भारतीय हैकरों ने एक बार फिर पाकिस्तानी साइट को हैक कर 'जय श्रीराम' के नारे लगा डाले हैं। खास बात यह है कि इस बार कश्मीर के मुद्दे पर ही एक इंटरनैशनल सेमिनार को कथित रूप से भारतीय हैकरों ने हैक कर लिया।

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी अधिकारी एक इंटरनैशनल सेमिनार कर रहे थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग साइट जूम पर यह सेमिनार चल रही थी। बीच में ही कुछ गाने सुनाई देने लगे। ये आमतौर पर भगवान राम के लिए भारत में बजने वाले गाने थे। सेमिनार में शामिल मेहमानों को लगता रहा कि इसका संचालन कर रहे डॉ. वलीद मलिक की ओर से गाने चल रहे हैं और उनसे इन्हें बंद करने के लिए कहा जाता रहा।

वहीं, बीच-बीच में आवाजें आती रहीं 'हम भारतीय हैं', 'रोते रहो'। डॉ. वलीद ने कहा कि वह इसे रिकॉर्ड कर रहे हैं। बाद में यह क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई। इससे पहले भी भारतीय हैकरों ने कथित रूप से पाकिस्तान की यूनिवर्सिटीज की वेबसाइट हैक की हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर का मुद्दा पुराना है। हालांकि, पिछले कुछ महीने में पाकिस्तान ने कई आक्रामक कदम उठाए हैं। पहले उसने पाकिस्तान का नया नक्शा जारी कर विवादित क्षेत्रों को सीधे अपना बता डाला। वहीं, अब गिलगिट-बाल्टिस्तान को प्रांत का दर्जा देने का ऐलान कर दिया। उसने नवंबर में यहां चुनाव कराने का फैसला भी किया है जिसका भारत हमेशा से विरोध करता आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close