अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका, 4 मंजिला इमारत में विस्फोट के बाद 3 की मौत, 15 से अधिक घायल

 कराची 
पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका हुआ है। गुलशन-ए-इकबाल में कराची विश्वविद्यालय मस्कान गेट के सामने एक 4 मंजिला इमारत में विस्फोट के बाद तीन लोग मारे गए और 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हालांकि यह कैसा धमाका था इसकी पुष्टि अभी पुलिस ने नहीं की है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह खबर दी है।

पाकिस्तानी मीडिया DAWN के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है।फुटेज से पता चलता है कि इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। विस्फोट एक इमारत की दूसरी मंजिल पर होने का संदेह है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के साथ-साथ कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

विस्फोट की प्रकृति का अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि, मुबीना टाउन पुलिस एसएचओ ने कहा कि यह एक सिलेंडर ब्लास्ट लगता है। बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारण को सत्यापित करने के लिए आ रहा है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल लोगों के लिए चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और दुख भी जताया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close