खेल

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के 7 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

    क्राइस्टचर्च
न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी 6 साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा. न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है.

पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के 6 सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए थे, जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी. 7वां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया, जब 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई.

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है. 6 सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैं. बाकी सभी के नतीजे निगेटिव रहे हैं.’

पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है. मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे.

खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रुकना था. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहा,‘अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाए गए. इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था.’

अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है. पाकिस्तान को 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close