Home Uncategorized पर्यावरण मंत्री डंग ने अंकुर अभियान में 75 हजार पंजीयन पर नर्मदापुरम...

पर्यावरण मंत्री डंग ने अंकुर अभियान में 75 हजार पंजीयन पर नर्मदापुरम जिले को दी बधाई

53
0

भोपाल

पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने "अंकुर'' अभियान में नर्मदापुरम जिले द्वारा सर्वप्रथम 75 हजार से अधिक लोगों द्वारा पंजीयन कराए जाने पर हार्दिक बधाई दी है। मंत्री डंग ने कहा प्रदेशवासियों का पौध-रोपण और पर्यावरण-संरक्षण के प्रति यह उत्साह आने वाली पीढ़ियों को स्वस्थ प्राणवायु की उपलब्धता का संवाहक होगा।

मंत्री डंग ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के दौरान नर्मदापुरम जिले के नागरिकों की यह उपलब्धि प्रकृति संरक्षण और देश के प्रति उत्तरदायित्व पूर्ति का अच्छा प्रयास है। मंत्री डंग ने बताया कि गत 27 जुलाई को यह संख्या 7 लाख 38 हजार 88 थी, जो 13 अगस्त को बढ़ कर 14 लाख 11 हजार 995 हो गई। अभियान में अब तक 33 लाख 37 हजार 471 लोगों ने पहली फोटो, 2 लाख 87 हजार 538 लोगों ने दूसरी फोटो और 46 हजार से अधिक लोगों ने तीसरी फोटो अपलोड की है। प्रतिभागियों द्वारा 2 लाख 87 हजार प्रमाण-पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पर्यावरण सुरक्षा के लिए शुरू किया गया पौध-रोपण अभियान अब जन-आंदोलन बनता जा रहा है। यह विश्व की पर्यावरण की चिंता को कम करने का महत्वपूर्ण प्रयास है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here