मध्य प्रदेशराज्य

न सड़क बनी न पुलिया, सैकड़ों ग्रामीण परेशान

नरसिंहगढ़
जनपद पंचायत नरसिंहगढ़ के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चाठा में ठीक पंचायत भवन के पीछे स्थित कॉलोनी मैं ग्रामीण मूलभूत सुविधा से वंचित हैं। पंचायत के कार्यकाल को 5 साल बीत जाने के बाद भी सरपंच के द्वारा कॉलोनीवासियों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कॉलोनीवासियों के लिए रास्ता नहीं होने के कारण बरसात के दिनों में पानी भर जाता है। ग्रामीणों ने भारी परेशानियों के चलते शीघ्र ही प्रशासन से सड़क पुलिया बनाने की मांग की। ग्रामीण नृसिंह लाल, प्रभु लाल, रोहेला गिरिराज, दिनेश, गोपीलाल, शंकरलाल, बद्रीलाल, सुनील, शंकर लाल, मोहनलाल, शंभू लाल, मेहताब, रमेश मोगिया, गोकल, गणपत लाल, भगवान सिंह जल्द से जल्द सड़क बनाने की मांग की

प्रधानमंत्री का सपना हर गरीब का घर हो अपना को लेकर सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं। वही सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक की लापरवाही के चलते ग्राम पंचायत चाठा में ग्रामीणों को आवास नहीं मिला। आवास नहीं मिलने से ग्रामीण ने नाराजगी जाहिर की। वहीं सड़क पुलिया और आवास को लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सहित जनपद पंचायत में आवेदन देकर लिखित शिकायत भी की जा चुकी है। गांव के कृष्णाबाई, मोहनलाल, रमेश, दिनेश, पर्वत सिंह, बिहारी, नर्सिंग लाल आदि ने शिकायत की। पर्वत गिरिराज हीरालाल नन्नू लाल मोगिया रमेश शंकरलाल प्रेम भाई मोरिया गोपीलाल शंभूलाल नन्नू लाल रामसिंह गोकल ने सरपंच सचिव की मनमानी के चलते आवास से वंचित रहने का आरोप लगाया वही मूलभूत रूप से गरीबों को रखा आवास से वंचित।

प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव में व्यक्तिगत शौचालय बनवाए गए। वहींं, सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक की लापरवाही के चलते शौचालय में कहीं छत नहीं तो कहीं दरवाजा नहीं है। शासन की महत्वपूर्ण योजना का बंटाधार ग्राम पंचायत चाठा में दिख रहा है, जिसकी जांच की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button