राष्ट्रीय

निवारू में तैनात था रामनिवास गौड़ा, दो साल से था हैंडलर्स के संपर्क में, राजस्थान में ISI का जासूस रामनिवास गिरफ्तार

जयपुर 
राजस्थान की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. राजस्थान पुलिस की सीआईडी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था. राजस्थान की सीआईडी ने मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (एमईएस) के कर्मचारी राम निवास गौड़ा को निवारू से गिरफ्तार किया है. राजस्थान सीआईडी ने यह कार्रवाई सेना की ओर से मिले खुफिया इनपुट के आधार पर की. आरोप है कि एमईएस में सिविल डिफेंस कर्मचारी रामनिवास पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों के संपर्क में था और उसने निवारू और जयपुर में सेना से जुड़ी तमाम जानकारियों के साथ ही अन्य दफ्तरों के संबंध में भी जानकारियां लीक कीं.

रामनिवास गौड़ा
बताया जाता है कि सितंबर में सैन्य इंटेलिजेंस ने यह पाया था कि निवारू में कोई एजेंट है, जो पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स को सेना से जुड़ी जानकारियां लीक कर रहा है. सैन्य इंटेलिजेंस ने नजर रखनी शुरू की और रामनिवास गौड़ा की पहचान पाकिस्तानी एजेंट के तौर पर की गई. यह पया गया कि रामनिवास ने फेसबुक पर एकता जसमीत कौर नाम से फर्जी आईडी बना रखी थी.

रामनिवास फेसबुक की फर्जी आईडी और वॉट्सएप के जरिए पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में था. वह पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स को पिछले दो साल से निवारू और जयपुर में सेना से जुड़ी जानकारियों के साथ ही कई दफ्तरों, वहां तैनात कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारियां दे रहा था. सेना से खुफिया इनपुट मिलने के बाद जयपुर के पुलिस हेडक्वार्टर ने संयुक्त ऑपरेशन की योजना बनाई और रामनिवास को धर दबोचा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close