Home Uncategorized नगर में भारी बारिश का दौर जारी, नगर का विदिशा, अशोकनगर ,...

नगर में भारी बारिश का दौर जारी, नगर का विदिशा, अशोकनगर , सिरोंज , कुरवाई से सड़क संपर्क टूटा

53
0

गंज बासौदा
नगर में विगत दिनों बारिश का दौर जारी है जिसके चलते नगर सहित आसपास के नदी नाले उफान पर आ गए हैं नगर के मध्य से होकर बहने वाली पाराशरी नदी उफान पर आ गई । जिससे पचमा बायपास स्थित पुलिया एवं बेदनखेड़ी स्थित पुलिया पर लगभग पानी हो गया जिससे दोनों मार्गों पर यातायात दिन भर बन्द रहा। सब स्टेशन में पानी भर जाने एवं बिजली लाइन में फाल्ट हो जाने सुबह से लेकर शाम तक  त्योंदा रोड पचमा बायपास क्षेत्र में  बिजली गुल रही जिससे लोगों को अंधेरे में परेशानी का सामना करना पड़ा।

 रहवासियों को बिजली के  अभाव में बगैर पंखा के अंधेरे में परेशान होना पड़ा, देर तक बिजली गुल होने से कई लोगों के घरों में लगे इन्वर्टर भी डिस्चार्ज हो गए,लोगों को अंधेरे और मच्छरों के बीच परेशानी में समय गुजरना पड़ा, लोगों ने बताया कि जब बिजली कम्पनी बारिश पूर्व मेनटेनेंस की बात कहकर बिजली की कटौती करते हैं फिर थोड़ी बारिश होने और बिजली कटौती करना समझ से परे है।

बेतवा ,केवटन नदी उफान पर
वहीं बेतवा नदी के उफान पर होने से सड़क संपर्क टूट गया । लगातार हो रही भारी बारिश के चलते बेतवा का जलस्तर तेज गति से बढ़ रहा है नदी का जल स्तर बड़ जाने के कारण बेतवा के सिरोंज रोड पर गंज के पास बने पुल पर और विदिशा,अशोकनगर  स्टेट हाईवे से जोड़ने वाले गुरोद रोड पर बर्रीघाट पर बने पुल पर पानी आ जाने के कारण आवागमन अवरूद्ध हो गया जिसके चलते विदिशा, सिरोंज , अशोकनगर , कुरवाई से आने जाने वाले नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । लगातार बारिश के चलते बेतवा नदी के बासौदा सिरोंज मार्ग स्थित पुल पर लगभग  रहा जिससे यातायात बन्द रहा,पुलिस द्वारा बेरिकेट्स लगाकर यातायात बन्द कर दिया गया । वहीं उदयपुर मार्ग स्थित केवटन नदी के उफान पर आ जाने से मार्ग पर यातायात बन्द रहा।

बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त
क्षेत्र में इस बार बारिश है कि रुकने का नाम नहीं ले रही है नगर में लगातार बारिश का दौर जारी है  जिसके चलते नगर की सड़कें और वार्डों की गलियों पानी भर गया जिससे रहवासी,वाहन चालक परेशान होते रहे, वहीं नगर के सभी शासकीय परिसर,अनेक वार्डों में भी पानी भर गया। लगातार बारिश के चलते  पारासरी नदी के पचमा बायपास पुल,बेदनखेड़ी पुल उफान पर रहे । नगर की निचली बस्तियों में जल भराव हो गया जिससे नागरिकों के घरों में रखा सामान बेकार हो गया । दूसरी ओर लगातार बारिश से निचली बस्तियों और गांवों में स्थिति लगातार बिगडती जा रही है। कई निचली बस्तियां तो जलमग्न हो गर्इं। जहां पर रेश्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला गया ।

शासकीय परिसरों में भरा पानी
लगातार बारिश के चलते एसजीएस कॉलेज ग्राउंड,जनपद पंचायत परिसर,बीआरसी कार्यालय सहित अनेक शासकीय परिसरों में पानी जमा हो गया, वहीं पचमा बायपास स्थित निचली बस्ती सहित अनेक वार्डों की निचली बस्तियों में पानी भर गया जिससे लोगों के घरों में रखी खाद्य सामग्री, कपड़े आदि खराब हो गए।

देखने वालों का लगा तांता
बर्रीघाट पुल पर और गंज पुल के ऊपर से नदी का पानी आने के कारण  शहर के नागरिक नदी देखने उमड़ पड़े नदी के दोनों पुलों पर नदी देखने वालों का तांता लग गया । वहीं प्रशासन ने भी नदी के बड़ते जल स्तर को देखते हुए बेरीगेट्स लगा कर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया । नदी के पास जाने वाले नागरिकों को रोकने के लिये पुलिस कर्मी भी तैनात कर दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here