उत्तर प्रदेशराज्य

देवर ने भाभी की डंडे से पीट कर दी हत्या देवर ने भाभी की डंडे से पीट कर दी हत्या 

 बरेली बहेड़ी 
उत्तर प्रदेश के बरेली में जमीन मिलने के बाद बेवफा हुई भाभी को देवर ने मौत के घाट उतार दिया। अवैध संबंधों के विरोध में महिला की डंडे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी देवर को हिरासत में लिया है। महिला के जेठ की ओर से छोटे भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। महिला के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जायेगा। पुलिस और फारेंसिक टीमों ने घटना का जायजा लिया।

बहेड़ी के गांव पुनई में रहने वाली धर्मवती के पति सीताराम की बीते साल होली के समय मौत हो गई थी। पति की मौत होने के बाद वह अपने देवर मोहन लाल के घर में रहने लगी। देवर ने अपने हिस्से की जमीन अपनी भाभी के नाम करा दी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक धर्मवती गैर बिरादरी के युवक से मिलती थी। उसके घर जाना जाना था। पहले पति से महिला के तीन बच्चे भी हैं। देवर गैर बिरादरी के युवक से मिलने से भाभी को मना करता था। उसका कहना था कि जब मैंने अपने हिस्से की जमीन तुम्हारे नाम कर दी है तो तुम्हें कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। धर्मवती ने देवर मोहनलाल से पांच हजार रुपये भी लिये थे।

मोहन लाल के दूसरे युवक के घर जाने से मना करने पर उसकी भाभी झगड़ने लगी। काफी विवाद होने के बाद महिला घर में सो रही थी। देवर ने उसके सिर पर फावड़े के बेंट से हमला कर दिया। सिर पर प्रहार होने के बाद महिला लहूलुहान हो गई। ज्यादा खून बह जाने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भाभी की हत्या के बाद आरोपी देवर मौके से फरार हो गया। गुरुवार सुबह जब ग्रामीणों को महिला की मौत होने का पता चला तो उन्होंने सूचना पुलिस को दी। कोतवाल पंकज पंत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद एएसपी और फील्ड यूनिट की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम ने घटना स्थल का बारीकी के साथ मुआयना कर महिला की हत्या के सम्बंध में साक्ष्य जुटाए। इस मामले में पुलिस ने मृतका के जेठ यादराम की ओर से छोटे भाई मोहन लाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मृतका की तीन संताने हैं जिनमें एक लड़का और 2 लड़किया हैं।

जमीन लेने के बाद बेवफा हो गई भाभी
पुलिस हिरासत में मोहनलाल ने बताया पिछले साल होली पर बड़े भाई की मौत हो गई थी। इसके बाद भाभी ने कहा कि वह तीन बच्चों को लेकर कहां जायेगी। उसे अपने साथ रख लो। घर परिवार की इज्जत की खातिर उसे रख लिया। उसका पूरा खर्चा उठाया। उसने बहला फुसलाकर मोहन लाल के हिस्से की जमीन अपने नाम करवा ली। जमीन नाम होने के बाद महिला के रंग ढंग बदल गये। वह गांव के ही एक युवक से मिलने जुलने लगी। मोहन लाल को यह बर्दाश्त नहीं हुआ।

महिला की उसके देवर ने डंडा मारकर हत्या कर दी। मृतका के जेठ की ओर से भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्यारोपी पुलिस की हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है।
रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close