मध्य प्रदेशराज्य

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में सम्मिलित हुए मंत्री सखलेचा

भोपाल

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा शनिवार को नीमच में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में शामिल हुए और अपनी मौजूदगी में कोरोना से जंग के योद्धा सफाईकर्मी पंकज कुमावत को पहला टीका लगवाया।

मंत्री सखलेचा ने टीकाकरण प्रारंभ होने पर स्वास्थ्य अमले को बधाई देते हुए कहा कि जिन्होंने आपदा की घड़ी में अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की स्वास्थ्य-सुरक्षा में अपना योगदान दिया है उन्हें प्राथमिकता क्रम में सबसे पहले टीका लगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने आपदा को अवसर में बदल दिया है। भारत में दो- दो कोरोना वैक्सीन बनकर तैयार हो गई हैं। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। कार्यक्रम को विधायक दिलीप सिंह परिहार अनिरुद्ध मारू, पवन पाटीदार तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट ने भी संबोधित किया। नीमच में कोविड टीकाकरण का शुभारम्भ महिला वसति-गृह नीमच में हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को दिये गए उद्बोधन का लाइव प्रसारण सभी ने देखा और सुना। जिले के कोविड टीकाकरण सेंटर महिला वसति गृह में मंत्री सखलेचा, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, मनासा विधायक माधव मारू, जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अवन्तिका मेहरसिंह जाट एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में टीकाकरण कार्य का शुभारम्भ हुआ। जिला चिकित्सालय के वार्डबॉय के पद पर कार्यरत पंकज कुमावत को कोविड वेक्सीन का पहला डोज वेक्सिनेशन ऑफिसर तारा आर्य द्वारा सुरक्षित तरीके से दिया गया। केंद्र पर 100 व्यक्तियों को सुरक्षित तरीके से टीकाकरण किया गया। मंत्री सखलेचा ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और सभी व्यवस्थाओं की सराहना की।

मंत्री सखलेचा ने सभी से अपील की है कि टीका सुरक्षित है। सभी हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर बिना झिझक के यह सुरक्षित टीका लगवाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button