अंतरराष्ट्रीय

दिल्ली: लगातार 5वें दिन पांच हजार से ज्यादा कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री बोले- मास्क लगाना बंद न करें

नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। दिल्ली में लगातार 5वें दिन 5 हजार से अधिक नए मरीज सामने आए हैं। दिल्ली में रविवार को 5,664 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के 5,062, शुक्रवार को 5,891, गुरुवार को 5739 और बुधवार को 5673 मामले सामने आए थे। उधर, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्लीवासियों से आग्रह किया है कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने तक मास्क लगाना बंद न करें। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 51 कोरोना पेशंट्स की मौत हुई है, वहीं 4159 मरीज ठीक हुए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से 3,92,370 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली में अबतक कोरोना की चपेट में आने से 6,562 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अब भी 34,173 ऐक्टिव केस हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, लोग मास्क लगाना बंद न करें
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को शहरवासियों से आग्रह किया कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने तक मास्क लगाना बंद न करें। जैन ने यह भी कहा कि मामले बढ़ने का एक कारण संक्रमित व्यक्ति के संपर्कों का तेजी से पता लगाया जाना है। उन्होंने कहा, 'कुछ लोग मास्क लगा-लगा के आजिज़ हो गए हैं। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि मास्क लगाना जारी रखें और इससे ऊबे नहीं।' मंत्री ने कहा, 'करीब 9 महीने हो गए हैं। मुझे उम्मीद है कि अगले- दो तीन महीने में टीका उपलब्ध होगा। तब तक, मास्क लगाना जारी रखें।'

घरों में आइसोलेट मरीजों की संख्या बढ़ी
पिछले दस दिनों में घरों में पृथक-वास में रहने वालों की संख्या 5800 और बढ़ी है। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार यहां 19 अक्टूबर को ऐसे मरीजों की संख्या 14,164 थी जो अगले दिन आंशिक रूप से घटकर 14,046 हो गई। लेकिन इसके बाद से ऐसे रोगियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है और 31 अक्टूबर को यह 20,093 हो गई।

विपक्ष ने कहा, सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए
दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया कि हाल ही में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के हालात से निपटने संबंधी बंदोबस्त पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए। बिधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री को तत्काल एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए ताकि महामारी को फैलने से रोकने के लिए समय रहते उपाय किये जा सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button