छत्तीसगढ़राज्य

दामाद के साथ मिलकर दूसरी पत्नी ने की थी आसिफ कादर की हत्या

रायपुर
बुढ़ातालाब में सफाई के दौरान बंद बोरी में मिले युवक के शव मामले का पुलिस ने पटाक्षेप करते हुए इस मामले में मृतक की दूसरी पत्नी रूबीना परवीन उर्फ रानी, दामाद ईरफान खान व पुत्र अपचारी बालक को बोरियाखुर्द टिकरापारासे गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की छैनी, कपड़े और मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया। हत्या करने के बाद उसके शव को बोरी में बंद कर मोटर सायकल से बुढ़ातालाब में लाकर फेंक दिया था।

पुरानी बस्ती पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक आसिफ कादर उर्फ फिरोज की हत्या बोरियाखुर्द टिकरापारा में की गई थी। वह अपनी पत्नी रूबीना परवीन उर्फ रानी (32) से छोटी-छोटी बात को लेकर विवाद करता था। इससे तंग आकर रूबीना ने अपने दामाद ईरफान खान (24) के साथ मिलकर लोहे की छेनी से उसकी हत्या कर दी। इस दौरान अपचारी बालक भी मौजूद था। हत्या के बाद रूबीना और इरफान ने हाथ-पैर रस्सी से बांधकर आसिफ की लाश बोरी में भर दी और दोनों शव को मोटरसाइकिल में रखकर बूढ़ातालाब में फेंक दिए। सुबह सफाई कर्मचारी को एक बोरी मिली जिसके चेक करने पर शव मिला। पुलिस को सूचना दी गई और पुरानी बस्ती पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी छानबीन शुरू की। इस दौरान गुरूनानक चौक निवासी कुर्सी कारोबारी सैय्यद मो. शफीक को शाम किसी ने फोन पर बूढ़ा तालाब कैलाशपुरी ढाल के पास एक शव होने की जानकारी दी। उसने अपने कुछ करीबियों के साथ मौके पर पहुंचकर उसे देखा, तो यह शव आसिफ कादर का निकला।

पुरानी बस्ती पुलिस ने दो दिन में ही मामला सुलझा लिया और आरडीए कॉलोनी निवासी रूबीना परवीन उर्फ रानी पति आसिफ कादर उर्फ फिरोज (32), इरफान खान पिता शित्तेहसन खान (24) और अपचारी बालक को गिरफ्तार कर लिया। पारिवारिक विवाद के चलते युवक की हत्या की गई थी। उसके गले, दाहिने आंख, सिर तथा बांये पैर के घुटने के पास चोट के निशान पाए गए थे। पुरानी बस्ती पुलिस ने बताया कि सभी लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद हत्या का खुलासा हुआ है। संदेह के आधार पर पुलिस टीम के सदस्यों ने रूबीना परवीन से घटना के संबंध में पूछताछ की। बार-बार बयान बदलना और टीम को लगातार गुमराह करने के कारण रूबीना पर शक हुआ। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर टीम के सदस्यों ने कड़ाई से पूछताछ की तो रूबीना परवीन ने अंतत: अपने दामाद इरफान खान के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त किए छैनी, मोबाइल फोन, कपड़े और मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button