Home खेल तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया

63
0

 नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे पहुंच चुकी है, जहां दोनों देशों के बीच अगले सप्ताह से तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इसी सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ी जिम्बाब्वे पहुंच गए हैं। केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया को इस वनडे सीरीज में उतरना है। इसके बाद टीम एशिया कप 2022 खेलने उतरेगी, लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एशिया कप की टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में इस सीरीज के पूरे शेड्यूल के बारे में जान लीजिए।

एशिया कप 2022 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की ये आखिरी सीरीज है। हालांकि, सिर्फ केएल राहुल और दीपक हुड्डा ही एशिया कप की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हैं, लेकिन सभी की निगाहें केएल राहुल की फिटनेस और परफॉर्मेंस पर होंगी, क्योंकि उन्हें इस दौरे पर कप्तान और एशिया कप के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त करने के बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा सीधे एशिया कप के लिए रवाना हो जाएंगे।

भारत के जिम्बाब्वे दौरे की बात करें तो ये महज 5 दिन में समाप्त हो जाएगा। 18 अगस्त को पहला वनडे मैच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 20 अगस्त को आयोजित होगा। वहीं, सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा। भारत बनाम जिम्बाब्वे वनडे सीरीज के सभी मुकाबला हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे में मैच सुबह सवा 9 बजे से शुरू होगा, लेकिन भारत में उस समय दोपहर के 12:45 बजे होंगे।
 
भारत बनाम जिम्बाब्वे वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच – गुरुवार 18 अगस्त को हरारे में
दूसरा मैच – शनिवार 20 अगस्त को हरारे में
तीसरा मैच – सोमवार 22 अगस्त को हरारे में

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here