Home देश तिरंगा फहराने के बाद सरकारी स्कूल में हुई अफीम की पार्टी, वीडियो...

तिरंगा फहराने के बाद सरकारी स्कूल में हुई अफीम की पार्टी, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

44
0

बाड़मेर
राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के बाद अफीम परोसने का मामला सामने आया है। हालांकि, शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद गांव के लोगों ने अपने स्तर पर अफीम मंगा कर इसका सेवन किया था। लेकिन साथ ही साथ विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी ब्लॉक की रावलीनाडी स्कूल की है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
घटना से जुड़े कई वीडियो मीडिया पर वायरल हो गए हैं। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है स्कूल परिसर में कई लोग डोडो और अफीम का सेवन कर रहे हैं। बताया गया कि करीब दो से तीन घण्टों तक दर्जनों लोगों ने नशीले पदार्थों का सेवन किया।

ध्वजारोहण के बाद नशीले पदार्थ का सेवन
बताया गया कि स्कूल में सोमवार सुबह 8.00 बजे स्वाधीनता दिवस का कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम में स्कूल के अघ्यापक, अभिभावक और गांव के लोग शामिल हुए। कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के बाद कार्यक्रम समाप्त हो गया। बताया गया कि इसके बाद विद्यालय प्रशासन के लोग रवाना हो गए, लेकिन लोग वहीं रुके रहे और उन्होंने अफीम और डोडो का सेवन किया।

मामले की जांच शुरू
इस मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई का कहना है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद गांव के लोग यहां रुके रहे और वायरल वीडियो में वही लोग अफीम का सेवन करते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें विद्यालय का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं था और ना ही विद्यालय प्रशासन द्वारा मादक पदार्थ उपलब्ध करवाए गए थे। अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को स्कूल खुलते ही मामले की जांच शुरू की जाएगी और जो भी तथ्य होंगे वह सामने काने के बाद उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो में स्कूली बच्चे भी
बताया गया कि मादक पदार्थों के सेवन के वायरल वीडियो में कुछ स्कुली बच्चें भी वंहा दिख रहे है, लेकिन यह स्पष्ट नही है उन बच्चों ने मादक पदार्थों का सेवन किया था अथवा नही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here