Home उत्तरप्रदेश तरकुलहा देवी मंदिर में पेड़ गिरने से एक की मौत- आघा दर्जन...

तरकुलहा देवी मंदिर में पेड़ गिरने से एक की मौत- आघा दर्जन दुकानें क्षतिग्रस्त

56
0

गोरखपुर
चौरीचौरा क्षेत्र के तरकुलहा देवी स्थल पर मेला परिसर में स्थित एक तरकुल का पेड़ अचानक जड़ से ही उखड़ कर दुकानों पर गिर गया जिससे एक युवक की मौत हो गई। आधा दर्जन दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। दुकानों के क्षतिग्रस्त होने से दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ है। पेड़ गिरने के बाद मंदिर परिसर के दुकानदारों और यहां आने वाले श्रद्धालुओं में भय है।

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
पेड़ की चपेट में आने से यहां दुकान लगाने वाले अवधपुर निवासी 28 वर्षीय शुभम चौहान पुत्र कैलाश चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अस्पताल में इनकी मौत हो गई। तरकुलहा देवी मेला परिसर में भक्तों की भारी भीड़ होती है।

मेला परिसर के दुकानदारों में भय का माहौल
सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक उमेश कुमार बाजपेई, मेला प्रभारी चंदन राय, आलोक सिंह, मयफोर्स घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया। इस घटना के बाद मेला परिसर के दुकानदारों में भय व्याप्त है।

मेला परिसर में सैकड़ों की संख्या में हैं दुकानें
तरकुलहा देवी मंदिर परिसर में सैकड़ों की संख्या में दुकानें हैं और यहां प्रतिदिन सैकड़ों और मेला के दिन हजारों की संख्या में लोग आते हैं। गनीमत थी कि जिस समय पेड़ गिरा उस समय मंदिर परिसर में भीड़ अधिक नहीं थी वरना हादसा और बड़ा हो सकता था।

खतरा बने हैं जर्जर पेड़
मंदिर परिसर में अब भी कई जर्जर पेड़ हैं जो कभी भी टूटकर गिर सकते हैं। इन पेड़ों को लेकर यहां के दुकानदारों में भय है। दुकानदारों ने जर्जर पेड़ों को कटवाने की मांग की है।

करेंट के चपेट में आने से युवक की मौत

उधर, खोराबार थाना क्षेत्र के सिसवा उर्फ चनकापुर गाव में पंचायत भवन पर झंडारोहण कार्यक्रम में शामिल एक युवक ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद अचानक करेंट के चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गया आनन फानन में परिजनों द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिसवा उर्फ चनकापुर गाँव थाना खोराबार मे पंचायत भवन पर झण्डारोहण कार्यक्रम चल रहा था जिसे देखने उसी गाव का मोहम्मद नुकमान खान 19 वर्ष पुत्र फसाहत खान गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here