खेल

 ‘टैलेंटेड’ रुतुराज गायकवाड को शुरुआत में नहीं दिए ज्यादा मौके, एमएस धोनी ने बताया कारण

 नई दिल्ली  
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हराकर आईपीएल का समापन जीत के साथ किया। पंजाब ने पहले खेलते हुए दीपक हुड्डा के शानदार 62 रनों की मदद से स्कोरबोर्ड पर 153 रन टांगे। इसके जवाब में सीएसके टीम ने दोनों ओपनरों फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड की बेहतरीन साझेदारी के दम पर आसानी से जीत हासिल की। टीम के लिए गायकवाड ने 49 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्हें लगातार तीसरी बार मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद कप्तान धोनी ने कारण बताया है कि आखिरकार क्यों रुतुराज को शुरुआत में ज्यादा मौके नहीं दिए गए।

ऋतुराज गायकवाड़ के लिए धोनी ने कहा, 'हमने जब भी उसको देखा, वह ऐसा शख्स रहा जिसने अच्छी बल्लेबाजी की। हम शुरुआत में उसको ज्यादा खेलते हुए नहीं देख सके थे। सीजन की शुरुआत में वह समय काफी मुश्किल था, जब वह कोविड पॉजिटिव पाया गया था और बाहर हो गया था। 20 दिन के बाद भी वह फिट नहीं था। उसको ज्यादा प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला। अगर उसने अपने पहले मैच में 15-20 रन भी बना लिए होते, तो हम उसको मौका देते।
 
धोनी ने आगे कहा कि यही वजह थी कि हम शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस के साथ उतरते रहे। यह काम नहीं किया लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह बुरा था। यह वो समय होता है, जब आप कहते हैं कि मैं अनुभवी खिलाड़ियों के साथ जाऊंगा और टूर्नामेंट में वापसी की कोशिश करते हैं। आईपीएल 2021 में अब कुछ ही महीने का समय बचा है, जो अच्छी चीज है और उम्मीद करता हूं कि लॉकडाउन नहीं होगा और खिलाड़ी स्किल्स पर काम कर सकेंगे। काफी कुछ प्लान किया जा सकता है, बस लॉकडाउन न हो।

चेन्नई के 39 साल के इस कप्तान ने कहा कि अपने फैन्स से कहना चाहूंगा कि हम मजबूती से वापसी करेंगे। हम इसी के लिए जाने जाते है। धोनी ने इस टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों को अपनी जर्सी दी जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को वर्तमान सत्र में जब अपना अंतिम लीग मैच खेलने के लिए उतरा तो भारत के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्पष्ट किया कि यह उनका इस फ्रेंचाइजी की तरफ से आखिरी मैच नहीं है। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन ने जब धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच चेन्नई की तरफ से उनका आखिरी मैच है, उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button