उत्तर प्रदेशराज्य

टप्पल में आज अखिलेश यादव महापंचायत को करेंगे संबोधित, जुट सकते हैं 20 हजार किसान

अलीगढ़
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में आज किसान महापंचायत को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संबोधित करेंगे। यह महापंचायक अलीगढ़ जिले के टप्पल थाना क्षेत्र में होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गिरीश यादव ने बताया कि किसान महापंचायत में करीब 20,000 से अधिक किसानों के आने की संभावना है।
 
टप्पल के यमुना एक्सप्रेस वे के इंटरचेंज पर अखिलेश यादव की किसान महापंचायत के लिए दो मंच बनाए गए हैं। एक मंच जिस पर पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी और नेतागण मौजूद रहेंगे। दूसरे मंच पर अखिलेश यादव संबोधन करेंगे। इस किसान महापंचायत में सभी धर्म और जाति के एक-एक किसान को प्रतिनिधि के रूप में मंच पर सम्मानित किया जाएगा। अखिलेश यादव सैफई से पहले आगरा आएंगे। इसके बाद आगरा से यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए टप्पल पहुंचेंगे। 12:30 बजे उनकी महापंचायत शुरू होगी।

कृषि बिल को लेकर सपा ने किसानों के बीच 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को टप्पल इंटरचेंज पर सपा द्वारा किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। खुद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव महापंचायत में कृषि बिल को लेकर किसानों को संबोधित करेंगे। महापंचायत में पूर्व सीएम हर धर्म और जाति के प्रतिनिधि के तौर पर एक-एक किसान को मंच पर अपने हाथों से सम्मानित करेंगे। महापंचायत में सपा के वरिष्ठ नेता रामजी लाल सुमन, संजय लाठर, एमएलसी उदयवीर सिंह सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे।
 
पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह के कांग्रेस को छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले जाने के बाद अब कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता ने संकेत दिए हैं कि वह पार्टी से किनारा कर सकते हैं। माना जा रहा है कि टप्पल में होने जा रही अखिलेश यादव की किसान महापंचायत में कांग्रेस के यह नेता विधिवत रूप से अंतिम घोषणा कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button