Home राज्य जोधपुर संभाग में आज अतिभारी बारिश का अलर्ट

जोधपुर संभाग में आज अतिभारी बारिश का अलर्ट

67
0

 
जयपुर

राजस्थान में बीते दो दिनों से लगातार मेघ मेहरबान हैं। प्रदेश में मानसून एक्टिव होने के चलते प्रदेश के कई जिलों में खुशनुमा मौसम बना हुआ है। वहीं यह सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के चलते 16 अगस्त को राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होगा। साथ ही प्रदेश के कहीं इलाकों में हल्के से मध्य और कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है।

16 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग और आसपास के इलाकों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, सिरोही,जालौर , भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़,डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कुछ स्थानों पर मेघगर्जन या आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है ।

राजस्थान में हो रही लगातार बारिश के चलते यहां नदी -नाले और तालाब लबालब है। वहीं बांधों में लगातार पानी की आवक के चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बीते दिन 15 अगस्त को झालावाड़ जिले में लगातार बारिश होने के बाद यहां रात को बांधों में पानी की आवक अचानक बढ़ गई । इसके चलते देर रात बांधों के गेट खोलकर पानी की निकासी शुरू कर दी है। भीमसागर बांध में अधिक पानी की आवक होने और अधिक डिस्चार्ज करने से झालावाड़ और कोटा जिले में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। बांध के क्षेत्र को हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

बांसवाड़ा जिले में भी मूसलाधार बारिश के चलते माही डेम में पानी की बंपर आवक हुई। यहां बारिश के बाद सुरवानिया बांध के 6 गेट और कागदी पिकअप वियर के 5 गेट खोले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here