मध्य प्रदेशराज्य

जुबानी जंग : सिंधिया का नाथ पर प्रहार, कहा- जनता के प्रति वफादार रहने वाला कुत्ता हूं

भोपाल
मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के रण में नेताओं और राजनीतिक दलों के बीच जारी जुबानी जंग चरम पर है. इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ पर पलटवार किया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ मुझे कुत्ता कहते हैं. मैं कहता हूं कि हां, मैं कुत्ता हूं क्योंकि मैं जनता का सेवक हूं… चूंकि कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है और यदि कोई गलत काम (भ्रष्टाचार) करता है या विनाशकारी राजनीति करता है तो कुत्ता उसपर हमला बोल देता है.

सिंधिया इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने कमलनाथ पर हमले बोलना जारी रखते हुए कहा कि 15 महीनों तक कमलनाथ को जनता की याद नहीं आई, वल्लभ भवन में बैठकर वो अपनी जेब भरते रहे. आज जब उनकी सरकार सड़क पर आ गई है तो जनता के पास वोट मांगने जा रहे हैं.

बता दें कि इसी साल मार्च में कांग्रेस के 22 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इससे कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी जिसके बाद राज्यपाल ने सदन में बहुमत परीक्षण करवाने के निर्देश दिया था. मगर इससे पहले ही 20 मार्च को कमलनाथ ने सीएम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. इन 28 सीटों पर 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी ने उन सभी 25 लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button