छत्तीसगढ़राज्य

जर्जर मार्ग की मरम्मत को लेकर फूटा नागरिकों का आक्रोश

कोरबा
कोरबा से कुसमुंडा भिलाई बाजार, हरदीबाजार की जर्जर सड़को के मरम्मत की मांग को लेकर जिला पंचायत उपाध्यक्ष रीना जायसवाल के साथ माकपा पार्षद के साथ नागरिकों ने धरना प्रदर्शन कर चक्का जाम किया बाद में अफसरों की समझाईश के बाद उन्होंने चक्काजाम समाप्त किया।

शुक्रवार को अपनी मांग को लेकर प्रदर्शकारी सुबह से ही सड़क पर उतर आए थे और उन्होंने सर्वमंगला चौकी के ध्रने पर बैठ गए जिसके चलते वाहनो की आवाजाही को इस मार्ग पर पूरी तरह से रोक दिया गया। प्रदर्शकारियों द्वारा सड़क पर धरना दिए जाने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। प्रदर्शनकारी लगतार एसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। सड़क मरम्मत को लेकर माकपा पार्षद द्वारा पूर्व में कई मर्तबा सुधार के लिए प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा गया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जनता का आक्रोश सड़क पर उतरा हो। रही बात मांग को लेकर यहां के ग्रामीण कई बार सड़क जाम कर चुके हैं परंतु प्रबंधन द्वारा उन्हें मना लिया जाता है।

इस बार उनका कहना है कि एसीसीएल अधिकारियों और प्रशासन के लिखित आश्वासन जब तक नही मिकेगा वे हिलने वाले वाले नहीं है। मौके पर भारी संख्या में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था,प्रदर्शनकारियों द्वारा धरने से टस से मस नहीं होते देख जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। बाद में जिला कलेक्टर पुलिस कप्तान और एसीसीएल प्रबंधन के द्वारा सड़क मरम्मत का कार्य किए जाने के आश्वसान के बाद धरना समाप्त करने तैयार हुए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह मरम्मत कार्य निश्चिित समयावधि में पूरा नहीं हुआ तो वे फिर से आदंोलन और चक्काजाम करने सड़क पर उतरने से नहीं हिचकिचाएगें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close