Home उत्तरप्रदेश गोरखपुर: डीएसपी को ट्रक से कुचलने की हुई थी कोशिश,मौके पर पहुंची...

गोरखपुर: डीएसपी को ट्रक से कुचलने की हुई थी कोशिश,मौके पर पहुंची सीबीआई

58
0

गोरखपुर
सीबीआई के डिप्टी एसपी रुपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलने की कोशिश की गयी थी।इस घटना में ट्रक ड्राईवर की मौत हो गयी थी। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सीबीआई की टीम शनिवार को गोरखपुर पहुंच गयी और घटना स्थल का एक घंटे तक निरीक्षण किया।हांलाकि सीबीआई ने अभी केस टेक ओवर नहीं किया है। यह टीम सीबीआई लखनऊ के डिप्टी एसपी संदीप पांडेय के नेतृत्व में यहां आई है।
 
दिल्ली सीबीआई में डीएसपी के पद पर तैनात रुपेश श्रीवास्तव मूल रुप से महराजगंज जिले के पिपरा लाला के रहने वाले हैं।वह गुरुवार को अपने गांव से गोरखपुर जा रहे थे।गुलरिहा थाना क्षेत्र के बरगदही के पास उन्हें ट्रक से कुचलने की कोशिश की गयी थी। ऑफिसर रुपेश श्रीवास्तव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के चारा घोटाला और रेलवे भर्ती घोटाला, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम सहित कई राज्य और केंद्र सरकार के मंत्रियों के हाई प्रोफाइल केस देख रहे हैं। उन्होंने ही पी. चिदंबरम को गिरफ्तार भी किया था। ऐसे में उन पर जानलेवा हमले के पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है
 
शनिवार को गोरखपुर पहुंची सीबीआई अभी यही रुकी हुई है।सीबीआई गहनता से मामले को समझने की कोशिश कर रही है। हालांकि सीबीआई ने इस मामले को अभी टेकओवर नहीं किया है। मामले की जांच गोरखपुर पुलिस ही कर रही है। पुलिस अभी इसे महज एक हादसा मान रही है।टीम ने शाम को गुलरिहा इलाके के बरगदही जाकर घटनास्थल का करीब एक घंटे तक जायजा लिया। इसके बाद टीम गुलरिहा थाने पहुंची। यहां भटहट चौकी इंचार्ज ज्योति नारायण तिवारी से काफी देर तक पूछताछ की। टीम ने थाने से FIR की कॉपी भी ली है।
सीबीआई सूत्रों का मानना है कि इस घटना के पीछे किसी हाई प्रोफाइल व्यक्ति की प्लानिंग हो सकती है। जिनके केस रुपेश श्रीवास्तव देख रहे हैं और उन पर सीबीआई की तलवार लटक रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here