Home देश गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर, 50 यात्री घायल

गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर, 50 यात्री घायल

53
0

   मुंबई

 महाराष्ट्र के गोंदिया में आज भीषण ट्रेन हादसा हुआ है. यहां भगत की कोठी ट्रेन की गोंदिया के पास मालगाड़ी से टक्कर हुई है, जिसके बाद ट्रेन की एक बोगी एक पटरी से उतर गई. इस हादसे में 50 लोग जख्मी हुए हैं. इनमें 13 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

यह ट्रेन रायपुर की ओर से नागपुर की ओर आ रही थी. तभी भगत की कोठी ट्रेन की मालगाड़ी के साथ गोंदिया शहर के पास टक्कर हो गई. इसमें ट्रेन का S3 डिब्बा पटरी से उतर गया. इसमें 13 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा देर रात करीब ढाई बजे हुआ है. यह हादसा मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने के कारण हुआ है. राहत की बात ये है कि इसमें किसी भी यात्री की मौत की सूचना नहीं है. हादसे का शिकार हुई ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.

पीछे से टकराई थी ट्रेन

इस घटना में घायल यात्रियों को गोंदिया जिले के सरकारी और निजी अस्पताल में ले जाया गया है. यह घटना मध्य रात्रि के दौरान हुई है. यह दोनों ही ट्रेनें एक ही दिशा की ओर से यानी यानी नागपुर की ओर जा रही थी. भगत की कोठी ट्रेन ग्रीन सिगनल मिलने के बाद आग जा रही थी, लेकिन गोंदिया शहर से पहले मालगाड़ी को सिगनल नहीं मिला था और वह पटरी पर खड़ी थी. इसकी वजह से भगत की कोठी ट्रेन उससे पीछे से जा टकराई और ये हादसा हो गया.

3 अप्रैल को नासिक में हुआ था रेल हादसा

इससे पहले बीते 3 अप्रैल को महाराष्ट्र के नासिक के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ था. इसमें जयनगर एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. डाउन लाइन पर नासिक के पास लाहवित और देवलाली के बीच ट्रेन नंबर 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.
 Live TV

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here