उत्तर प्रदेशराज्य

 खनन माफिया के गुर्गे ने सिपाही की ट्रैक्टर से कुचला, मौत

 आगरा                
खेरागढ़ में रविवार की सुबह खनन माफिया के गुर्गे ने सिपाही सोनू कुमार चौधरी की ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी। वह सैंया थाने में तैनात थे। सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे दबा छोड़कर गुर्गे फायरिंग करते हुए भाग गए। सिपाही को खून से लथपथ देखकर साथ गए पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। सूचना पर जिलेभर का फोर्स मौके पर पहुंचा। एसएसपी के अवकाश पर होने के चलते एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर पहुंचे। हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है।

घटना सुबह करीब पांच बजे की है। सैंया थाना पुलिस को सूचना मिली कि राजस्थान की ओर से अवैध खनन की बालू लेकर ट्रैक्टर ट्राली गुजरने वाली हैं। सैंया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कांस्टेबल सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल थाने की गाड़ी से चेकिंग के लिए निकले। पुलिस ने खेरागढ़-सैंया मार्ग पर चेकिंग शुरू कर दी। उस समय कोई गाड़ी वहां से नहीं गुजरी।

पुलिस टीम के वापस लौटने के दौरान खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास पांच- छह ट्रैक्टर-ट्राली दिखे। पुलिस कर्मी जीप से उतर आए। सिपाही सोनू कुमार चौधरी ने ट्रैक्टरों को रोकने के लिए हाथ से इशारा किया। अन्य पुलिस कर्मी किनारे पर खड़े थे। एक चालक ने ट्रैक्टर सिपाही के ऊपर चढ़ा दिया। यह देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। वे कुछ करते इससे पहले माफिया के गुर्गे फायरिंग करते हुए दूसरे ट्रैक्टरों से भाग गए। पुलिस कर्मी उनका पीछा करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए।

गोलियों की आवाज से ग्रामीण जमा हो गए। ग्रामीणों ने जख्मी सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। सोनू को अस्पताल पहुंचाने का मौका तक नहीं मिला। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए। कुछ ही देर में घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि शहीद हुए सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाले थे। वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close