मनोरंजन

क्या किसी का प्यार करना या रिलेशनशिप में होना, उसे जज करने का हमें अधिकार देता है?:अनन्या पांडे

सिलेब्स की लव लाइफ हमेशा ही सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती है। उनकी डेटिंग से लेकर शादी और यहां तक कि ब्रेकअप और तलाक की बातें भी सोशल मीडिया से लेकर सब जगह दिखाई देती हैं। वैसे आम लोगों के लिए भी लव रिलेशनशिप में रहना आसान नहीं होता है। उन्हें भी 'लोग क्या कहेंगे?' से लेकर लोगों की नजरों, ताने या फिर सवालों का जवाब देते रहना पड़ता है। ऐसे में ब्रेकअप हो जाए, तब तो किसी एक को नीचा जरूर ही दिखाया जाता है। हालांकि, इस सिचुएशन से डील करने का दूसरा तरीका भी है, जिसके बारे में बातों ही बातों में अनन्या पांडे ने जिक्र किया था।

अनन्या पांडे से एक इंटरव्यू में जब रिलेशनशिप को लेकर बात की गई थी, तो उन्होंने इस पर बहुत खुलकर बात की थी। ऐक्ट्रेस ने कहा था कि उनकी जिंदगी में भी रिश्तों से जुड़ा फेज आया है। उन्होंने आगे कहा था कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है और किसी को उनकी रिलेशनशिप्स के आधार पर जज भी नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही नैचरल चीज है।

इंडियन सोसायटी भले ही मॉर्डन हो रही है, लेकिन आज भी लव रिलेशनशिप को सहजता के साथ स्वीकार नहीं किया जाता है। आपको ऐसे उदाहरण अपने आसपास ही मिल जाएंगे, जिसमें लड़का या लड़की ने अपने रिश्ते में होने की बात को सबसे छिपाकर रखा है। वह भी सिर्फ इसलिए ताकि उन्हें जज न किया जाए। अक्सर ऐसे रिश्तों के बारे में परिवार या अन्य लोगों को तब ही बताया जाता है, जब बात शादी तक पहुंच जाती है, क्योंकि विवाह ही ऐसी चीज है जिसे सभी खुले दिल से स्वीकार करते हैं।

लव लाइफ पर बात करने के दौरान ही जब अनन्या से पूछा गया था कि क्या वह रिलेशनशिप में हैं, तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए भी कहा था कि 'मैं सबकुछ नहीं बताना चाहती।' यह ऐसा जवाब था, जिसके आगे इंटरव्यू लेने वाला भी कुछ न कह सका। आप अपने रिश्ते के बारे में बात करना चाहते हैं या नहीं, किससे करना चाहते हैं या नहीं, यह पूरी तरह से आपका फैसला है। इसके लिए न तो कोई आपको मजबूर कर सकता है और ना ही आपको प्रेशर में आना चाहिए।

रिलेशनशिप में आना, दिल टूटना, शादी करना ये सारी चीजें ऐसी हैं, जो व्यक्ति के जीवन का हिस्सा होती हैं। ऐसे में किसी को इसके आधार पर जज न करें। अगर किसी का रिश्ता टूट भी जाता है, तो भी कुछ कॉमेंट करने से बचना चाहिए, क्योंकि आपको नहीं पता कि कपल के बीच में असल में क्या हुआ है, जो उन्हें अलग होने का फैसला लेना पड़ा। दिल टूटने के बाद संभलना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। ऐसे में लोगों के जजमेंटल कॉमेंट्स मिलना, व्यक्ति को तोड़कर रख सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button