खेल

कोहली के स्ट्राइक रेट से मुसीबत में पड़ जाती है टीम: वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली
आईपीएल 2020 में विराट कोहली का बल्ला अबतक उस कदर नहीं चला है, जिसके लिए वो आमतौर पर जाने जाते हैं। कोहली इस सीजन अपनी पारियों को भी तब्दील करने में भी नाकाम रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उनके चलते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस सीजन मुसीबत में फंसती रही है।

कोहली ने इस सीजन अबतक खेले 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 122.01 का रहा है, इस दौरान विराट ने 3 बार हाफसेंचुरी लगाई है। सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, 'विराट कोहली को अपने गेयर जल्दी बदलने की जरूरत है। वो 20 से 25 गेंदें ले लेते हैं अपने गेयर को बदलने में और वो जब आउट हो जाते हैं, तो टीम मुसीबत में पड़ जाती है। यही हुआ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में, अगर वो आउट नहीं हुए होते तो वो 40 गेंदों में 70 या 80 रनों की पारी खेलते, जिसके चलते आरसीबी की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच जाती। वो जब जल्दी आउट हुए, तो उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 110, 120 का था, जो की कुछ खास नहीं था और जिसके बाद टीम परेशानी में पड़ गई थी।'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं और टीम को एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरना है। हालांकि, विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही टीम ने अपने पिछले चार मैचों में लगातार हार का सामना किया है। टीम को अपने आखिरी मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button