राष्ट्रीय

कोलकाता में विरोध प्रदर्शन, फ्रांस सरकार का किया विरोध, पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग

 
कोलकाता 

फ्रांस के पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को समर्थन देने के मुद्दे पर विश्व के कई देशों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. भारत में भी कार्टून विवाद पर फ्रांस का कई जगहों पर विरोध हुआ. वहीं अब कोलकाता में भी मुस्लिम संगठन फ्रांस के विरोध में रैली निकालने चाहता थे लेकिन कोलकाता पुलिस ने संगठन को इसकी इजाजत नहीं दी. इसके बावजूद मुस्लिम संगठन ने कोलकाता में विरोध प्रदर्शन किया.

ऑल बंगाल माइनॉरिटी यूथ फेडरेशन नाम का एक मुस्लिम संगठन कार्टून मुद्दे को लेकर फ्रांस सरकार के विरोध में एक रैली निकालना चाहता था. हालांकि, कोलकाता पुलिस ने रैली की अनुमति नहीं दी. इसके बाद भी इस संगठन के नेता कमरुज्जमान के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने टीपू सुल्तान मस्जिद से प्रदर्शन किया. साथ ही पीएम मोदी से एक कड़े बयान की मांग की.

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि पीएम मोदी फ्रांसीसी राजदूत को बुलाकर एक मजबूत बयान जारी करें क्योंकि कार्टून मुद्दे से भारतीय मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं. इस दौरान लगभग 300 प्रदर्शनकारी मस्जिद के बाहर एकत्र हुए और वहां उन्होंने प्रदर्शन किया.
 
विरोध प्रदर्शन के दौरान मोहम्मद कमरुज्जमान ने कहा कि फ्रांस की सरकार की तरफ से आया बयान इस्लाम विरोधी है. हमारी मांग है कि पीएम मोदी फ्रांस को समझाए और उसे कार्टून का समर्थन न करने के लिए कहे. इससे मुसलमानों की भावनाएं आहत होती हैं. हर मजहब का इज्जत करना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button