Home Uncategorized कृषि मंत्री पटेल ने “आपकी समस्या का हल-आपके घर अभियान किया शुरू

कृषि मंत्री पटेल ने “आपकी समस्या का हल-आपके घर अभियान किया शुरू

33
0

भोपाल

जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है। उनकी समस्याओं का निराकरण उनके घर पहुँच कर किया जायेगा। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने यह बात हरदा के वार्ड क्रमांक-1 और ग्राम कांकरिया में "आपकी समस्या का हल-आपके घर'' अभियान का शुभारंभ करते हुए कही।

मंत्री पटेल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के सुशासन के सपने को साकार करने की दिशा में हरदा जिले ने आगे बढ़ कर जनता की समस्याओं को हल करने की पहल की है। आज स्व. वाजपेयी की पुण्य-तिथि पर ‘‘आपकी समस्या का हल-आपके घर’’ अभियान का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया है कि नागरिकों की समस्याओं का निराकरण उनके घर पर ही करने के उद्देश्य से शुरू किया गया अभियान पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर तक चलेगा।

मंत्री पटेल ने एसडीएम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ग्राम और शहरों में वार्डवार नागरिकों की समस्याएँ सुने और उनका निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि आवासहीनों के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत किए जाएँ। अभियान में नागरिकों की समस्याएँ उनके घर पर ही निराकृत करने की व्यवस्था हो। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से कहा कि अब उन्हें अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। अधिकारी स्वयं आपके घर आकर आवेदनों का निराकरण करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here