मध्य प्रदेशराज्य

कार्यसमिति की तारीख-एजेंडे पर मंथन राष्ट्रीय पदाधिकारी करेंगे फाइनल

 भोपाल
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की 21 जून से 30 जून के बीच संभावित बैठक के एजेंडे और बैठक की तारीख को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच आज प्रदेश कार्यालय में बैठक के दौरान चर्चा हुई। इस बैठक में सरकार के कार्यक्रमों में संगठन की भागीदारी को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। साथ ही केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सौंपे गए कार्यक्रमों और राजनीतिक मसलों पर भी विचार मंथन किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश कार्यालय पहुंचे और डेढ़ घंटे तक वहां मौजूद रहकर अलग-अलग कार्यक्रमों, बैठकों में शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ हुई चर्चा के दौरान मुख्य फोकस कार्यसमिति की बैठक के एजेंडे पर चर्चा का रहा। इसके साथ ही बैठक के लिए संभावित तारीख पर भी विचार हुआ जिस पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों और केंद्रीय मंत्रियों से समय लेकर बैठक करने पर अंतिम सहमति तैयार होगी। केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैक्सीनेशन के लिए 21 जून से अभियान चलाए जाने के निर्देश के बाद इन नेताओं के बीच सत्ता और संगठन के सहयोग से सौ फीसदी वैक्सीनेशन पंचायतों और वार्डों में कराए जाने को लेकर भी चर्चा हुई ताकि धीरे-धीरे कोरोना के हालातों को खत्म किया जा सके। मुख्यमंत्री और संगठन नेताओं के बीच पौधरोपण अभियान को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें सरकार द्वारा संचलित अंकुर कार्यक्रम में संगठन के निर्देश पर कार्यकर्ता जुड़ने वाले हैं। साथ ही पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि से उनकी जयंती के बीच इसका अभियान चलाए जाने पर भी चर्चा हुई है। इन बैठकों में संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

नड्डा के वर्चुअल सत्र को सुना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज वर्चुअल सत्र के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के साथ वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर चर्चा हुई। सीएम चौहान इस कार्यक्रम में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शर्मा व अन्य नेताओं के साथ प्रदेश कार्यालय से शामिल हुए।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने पदाधिकारियों के साथ किया रिव्यू
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चार दिन पहले हुई पदाधिकारियों की बैठक में अलग-अलग दायित्व सौंपे गए थे। केंद्रीय नेतृत्व के कार्यक्रम के लिए बनाए गए प्रभारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने की। पार्टी के आज से ही अलग-अलग कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं जिसमें कोरोना संकट से निबटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय पर वीडियो फिल्म के माध्यम से वर्चअल सत्र की शुरुआत आज से हो गई है। यह कार्यक्रम दस जुलाई तक मंडल स्तर तक चलना है। इसके अलावा आपात काल दिवस, पौधरोपण, केंद्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, योग दिवस, प्रधानमंत्री के मन की बात, मंडल व जिला कार्यसमिति की बैठकों की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button