राष्ट्रीय

काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने कीनिंदा, कहा- आतंक के खिलाफ अफगानिस्तान के संघर्ष को जारी रहेगा समर्थन

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान को समर्थन देना जारी रखेगा। सोमवार को काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी हो गए। हमले की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए कायराना आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति हमारी संवेदनाएं। हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के साहसी संघर्ष का समर्थन जारी रखेंगे।' सोमवार को काबुल यूनिवर्सिटी में 3 बंदूकधारियों ने हमला कर दिया जहां बुक फेयर चल रहा था और जिसमें ईरान के राजदूत भी शिरकत कर रहे थे। सूचना के बाद तत्काल मौका पर पहुंचे सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच घंटों गोलीबारी हुई, जिसमें कम से कम 19 लोग मारे गए और 22 अन्य जख्मी हो गए। मरने वालों में ज्यादातर स्टूडेंट थे।

हमले में शामिल तीनों आतंकी भी ढेर कर दिए गए। अभी किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। कुख्यात आतंकी संगठन तालिबान ने बयान जारी कर इस हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है। पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान छिटपुट ग्रेनेड विस्फोट और विश्वविद्यालय के आसपास की सड़कों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही थी। उधर, अफगान सुरक्षाकर्मियों ने भी मोर्चा संभाल रखा था। स्टूडेंट को अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागते हुए देखा गया। यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब विद्रोहियों की अमेरिका समर्थित सरकार के साथ शांति वार्ता जारी है। हालांकि, कतर में हो रही इस वार्ता का लक्ष्य अमेरिका को उसकी सबसे लंबी लड़ाई से निकलने में मदद पहुंचाना है लेकिन रोजाना खूनखराबा जारी है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक संगठन ने देश में शियाओं पर हमले शुरू कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close