Home विदेश काबुल ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 21, घायलों का इलाज...

काबुल ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 21, घायलों का इलाज जारी

57
0

काबुल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए धमाके में मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है। बम धमाके में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 21 हो गई है। काबुल पुलिस ने बताया कि घायलों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। धमाके में कुल 33 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि बुधवार को मस्जिद में नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ है। पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि उत्तरी काबुल के पड़ोस में शक्तिशाली विस्फोट की आवाज सुनी गई थी। धमाके में आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गई थीं। अभी तक किसी भी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान का कहना है कि वे युद्धग्रस्त देश में सुरक्षा बहाल कर रहे हैं।

अफगानिस्तान में बढ़ रही आतंकी घटनाएं
बीते कुछ महीनों में अफगानिस्तान में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं। कुछ घटनाओं में आतंकी संगठन आईएस का हाथ था। युद्ध में घायल हुए मरीजों का इलाज करने वाले अस्पताल की तरफ से बताया गया कि उसने धमाकों में घायल 27 लोगों को भर्ती किया है। घायलों में पांच बच्चे भी शामिल थे। दो लोगों को यहां मृत लाया गया था। अगस्त में ही बम धमाकों और फायरिंग में घायल हुए 80 लोगों का इस अस्पताल में इलाज किया गया। ये लोग 6 अलग-अलग हमलों में घायल हुए थे। अधिकारी ने बताया कि देश एक बहुत लंबे संघर्ष के परिणाम भुगत रहा है जिसने उसके भविष्य को कमजोर कर दिया है।

मस्जिद में हुआ था धमाका
बता दें कि बुधवार को काबुल की एक मस्जिद में धमाका हुआ था। बम धमाके में मौलवी की भी मौत हुई है। बता दें, अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान को काबिज हुए एक साल पूरा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here