खेल

कागिसो रबाडा ने 4 गेंद पर चटकाए 3 विकेट, दिल्ली की फाइनल में एंट्री

अबु धाबी
दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए क्वॉलिफायर-2 में सनराइर्ज हैदराबाद को 17 रनों से हरा फाइनल में जगह बना ली है। यह पहली बार है कि दिल्ली ने आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। अब वह अपने पहले खिताब के लिए मंगलवार को मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। हैदराबाद के लिए यह लक्ष्य मुमकिन साबित नहीं हुआ। वह 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। उसके लिए केन विलियम्सन ने 45 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल रहे। अब्दुल समद ने 16 गेंदों पर 33 रन बनाए।

रबाडा का करिश्माई ओवर
जब तक केन विलियमसन और अब्दुल समद मैदान पर थे तब तक हैदराबाद फाइट करती दिख रही थी। केन विलियमसन आउट हुए तो समद ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे ले जाते दिख रहे थे, लेकिन वह तो कागिसो रबाडा का करिश्माई ओवर था, जिसने दिल्ली को फाइनल का टिकट दिला दिया।

यूं गिरे 4 गेंदों में 3 विकेट
19वां ओवर करने आए कागिसो रबाडा ने 4 गेंदों में 3 विकेट झटकते हुए हैदराबाद की हालत पस्त कर दी। अगर दो विकेट के बाद वाइड गेंद नहीं होती तो रबाडा के नाम हैटट्रिक होता। समद रनों के दबाव के बीच बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 19वें ओवर में कागिसो रबाडा के शिकार बने। उन्होंने 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुए 33 रन बनाए। अगली ही गेंद पर रबाडा ने राशिद खान (11) को भी चलता किया। हैटट्रिक गेंद वाइड रही, लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने श्रीवस्त गोस्वामी (0) को भी चलता कर दिया। इस तरह उन्होंने 4 गेंदों में 3 विकेट झटकते हुए मैच का रुख ही पलट दिया। इससे उसकी रही सही उम्मीद भी टूट गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button