राजनीति

कांग्रेस पार्टी को 28 सीटों पर वचन पत्र के सहारे जीत की उम्मीद

भोपाल
2018 के चुनाव में वचन पत्र के सहारे सत्ता के करीब पहुंची कांग्रेस पार्टी एक बार फिर 28 सीटों पर वचन पत्र के सहारे जीत की उम्मीद में है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी का वचन पत्र जारी किया. कांग्रेस पार्टी ने अपने वचन पत्र में कांग्रेस का हाथ सबके साथ स्लोगन दिया. कांग्रेस ने नए वचनों में 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने, किसानों का कर्जा माफ करने, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि को बढ़ाने, कोरोना संकट में सुरक्षा पेंशन योजना लागू करने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय को बढ़ाने, महिला स्व सहायता समूह को 5 लाख तक का ब्याज की दर पर लोन देने,  छोटे उद्यमी और कारीगरों को 50 हजार तक का लोन बिना ब्याज पर देने, कर्मचारियों की मांगों का समाधान करने और गौ धन सेवा योजना को शुरू करने का ऐलान किया है.

कांग्रेस पार्टी ने अपने नए वचनों में 52 बिंदुओं को शामिल किया है. साथ ही कांग्रेस पार्टी ने इस बात का भी दावा अपने वचन पत्र में किया है कि 2018 के चुनाव में उसने 974 वचन शामिल किए थे और 15 महीने की सरकार में 574 वचनों को पूरा करने का काम किया. कांग्रेस ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत 27 लाख किसानों का कर्जा माफ करने और बिजली उपभोक्ताओं को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का वचन निभाने का दावा किया है. कांग्रेस पार्टी का उपचुनाव को लेकर वचन पत्र जारी करने के साथ ही कमलनाथ ने दावा किया है कि सत्ता में आने के बाद वह वचनों को पूरा करने का काम करेंगे.

कांग्रेस पार्टी ने वचन पत्र के मुख्य पृष्ठ पर राहुल गांधी, इंदिरा गांधी प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी के फोटो के साथ कमलनाथ को भी वचन पत्र के फ्रंट में रखा गया है. कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि कमलनाथ सरकार में प्रदेश को खुशियों देने का काम हुआ है और अब लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनना जरूरी है. कमलनाथ ने कहा जनता कांग्रेस का साथ दे रही है और कांग्रेस पार्टी अपने वचनों के सहारे सत्ता में आने का काम करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close