राष्ट्रीय

कांग्रेस के ‘समर्थन’ वाले दो प्रत्याशियों का नामांकन, BJP बोली- ये राहुल और प्रियंका गुट की लड़ाई

वाराणसी
एमएलसी चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस दो खेमें में दिखाई दे रही है। कांग्रेस के संजीव सिंह के बाद गुरुवार को पार्टी के ही नागेश्वर सिंह ने नामांकन दाखिल कर नए विवाद खड़ा कर दिया। नागेश्वर सिंह के साथ कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व विधायक अजय राय, जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे भी साथ नजर आए। पूर्व विधायक की मौजूदगी के बाद कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें बाहर आई। बताते चले कि हाल में ही जौनपुर के नागेश्वर सिंह ने लखनऊ में कांग्रेस यूपी चीफ अजय कुमार लल्लू ने उन्हें पार्टी जॉइन कराया था। उसी दौरान कांग्रेस दो खेमे में बंटी दिखाई दे रही थी। अब पार्टी में मतभेद दिखे तो बीजेपी ने यह कहकर चुटकी ली है कि कांग्रेस में राहुल और प्रियंका गांधी के दो गुट हैं।

प्रियंका के कहने पर संजीव ने थामा था कांग्रेस का हाथ
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बाद संजीव सिंह की कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ी थीं। इस दौरान प्रियंका गांधी के वाराणसी दौरे के दौरान संजीव सिंह की मुलाकात प्रियंका गांधी से हुई। प्रियंका गांधी के कहने पर ही कांग्रेस यूपी चीफ अजय लल्लू ने संजीव सिंह को पार्टी में शामिल कराया। 2014 के लोकसभा चुनाव में संजीव सिंह ने आम आदमी पार्टी के लिए यूपी और पूर्वांचल में अहम भूमिका निभाई थी।

कही राहुल प्रियंका गुट की लड़ाई तो नही !
पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस में फूट को राहुल-प्रियंका के के गुट की लड़ाई के तौर पर देखी का रही है। कांग्रेस की इस आपसी लड़ाई पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि ये पार्टी के दो गुट की नही बल्कि भाई बहन की लड़ाई है जो यूपी एमएलसी चुनाव से पहले ही सामने आई है।

ये है कांग्रेस का तर्क
कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि नागेश्वर सिंह योग्य उम्मीदवार है। पार्टी की ओर से कौन चुनाव लड़ेगा इसका फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि दोनों ही नेताओं के प्रोफाइल से शीर्ष नेतृत्व से अवगत करा दिया है प्रत्याशी पर अंतिम फैसला शीर्ष नेतृत्व ही करेगा। चुनाव आयोग के अधिकारिक पत्र के मुताबिक नागेश्वर सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button