छत्तीसगढ़राज्य

कांकेर के एक ही परिवार में आठ के दिन के भीतर कोरोना से तीन मौत

कांकेर
कोरोना के सारे नियमों का कड़ाई से पालन की करने की जरूरत कल भी थी और आज भी है। किसी परिवार पर जो आफत आ रही है उसे उदाहरण के रूप में लेकर सचेत हो जाएं। शहर के अन्नपूणार्पारा में रवानी परिवार पर कोरोना कहर बनकर टूटा। शनिवार को हुई परिवार के मुखिया की मौत के साथ इस परिवार में कोरोना से आठ दिन में तीसरी मौत हुई। हंसते खेलते छह सदस्यों वाले परिवार में अब सिर्फ तीन महिलाएं ही रह गई हैं जिनमें से दो कांकेर कोविड अस्पताल में भर्ती हैं।

घर में ताला लगा हुआ है। परिवार में हुए हादसे के बाद इनके न तो आंसू थम रहे हैं और न ही कोई पोंछने वाला है। मां और दो भाइयों को खो चुकी बहन ने कहा कि हमारी तो पूरी दुनिया ही उजड़ गई। इस घटना ने शहर को झकझोर कर रख दिया है। शनिवार 31 अक्टूबर को अन्नपूणार्पारा निवासी व रवानी परिवार के मुखिया कोरोना पॉजिटिव मरीज विनोद रवानी की कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उसे 25 अक्टूबर को पॉजिटिव पाया गया था। स्थिति खराब होने पर उन्हें इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

विनोद की मौत के दो दिन पहले 29 को उनकी मां शांति रवानी की तथा आठ दिन पूर्व 24 अक्टूबर को छोटे भाई डोमार रवानी की मौत हुई थी। कोविड अस्पताल में भर्ती बहन ने शनिवार को हुई भाई की मौत के बाद कहा कि इससे हम पर क्या बीत रही है, बता नहीं सकते। हमने एक साथ अपने परिवार के तीन सदस्यों को खो दिया। हमारी तो पूरी दुनिया ही उजड़ गई। हमने अपने परिवार का इलाज जानकारी मिलते ही कराया है। इलाज व जांच नहीं कराने की जो बातें कही जा रही हैं वह पूरी तरह गलत है। परिवार में कोरोना संक्रमण की आशंका सुकमा से होने की है। परिवार के मुखिया का छोटा भाई अपनी पत्नी को छोडऩे सुकमा गया था। आशंका है कि वहां से लौटने के दौरान वह किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया होगा। इस घटना के बाद से मोहल्ले में ही नहीं बल्कि पूरे शहर में शोक संत्पत परिवार को लेकर ही चर्चा हो रही है। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की ओर से बार-बार आग्रह किया जा रहा है कि लक्षण के प्रारंभिक चरण में ही तत्काल उपचार के लिए पहुंचे,डरें नहीं। समय रहते इलाज होने वाले कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button