राष्ट्रीय

कर्जा चुकाने के लिए 64 किलो चांदी की चोरी

कोटा
राजस्थान के कोटा शहर के गुमानपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई के साथ चौंकाने वाला खुलासा किया है। यहां सेवन वंडर पार्क के पास स्थित महावीर ट्रांसपोर्ट के गोदाम से 64 किलो चांदी चोरी की वारदात का रविवार को खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरी की 64 किलो चांदी बरामद की है। चांदी की बाजार कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है। चोरी की यह वारदात महावीर ट्रांसपोर्ट गोदाम के पास ही फ्रूट का ठेला लगाने वाले युवकों ने की है।

सीसीटीवी फुटेज के जरिए लगा पता
कोटा शहर जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के मुताबिक गुमानपुरा में सज्जन कुमार माहेश्वरी महावीर ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं। यहां से 4 नवंबर की रात को बड़ी मात्रा में चांदी के पार्सल गायब हो गए थे। ये पार्सल अहमदाबाद से आए थे। पार्सल में कोटा के 4 सर्राफा व्यवसायियों का सामान था। इस मामले में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी सज्जन कुमार माहेश्वरी ने गुमानपुरा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस की जांच में सामने आया कि ट्रांसपोर्ट के गोदाम का ताला तोड़ा नहीं गया था। उसे चाबी से खोल कर ही माल गायब किया। लिहाजा पुलिस ने इस मामले में मौके के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज देखे। वारदात में जानकारों के शामिल होने का शक हुआ। आसपास के लोगों पर भी निगाह रखी गई। संदिग्ध मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल ली। सीसीटीवी फुटेज में एक वाहन पर 3 युवक आते हुए नजर आए, तो उन पर पुलिस को शक हुआ।

ऐसे आरोपियों को पकड़ा
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एनालिसिस के दौरान पास ही फल का ठेला लगाने वाले 3 युवकों को संदिग्ध माना गया। वारदात की रात को भी संदिग्ध एक ही वाहन पर निकले थे। उनका हुलिया एक जैसा ही था। ऐसे में उन तीनों से पूछताछ की गई, तो उन्होंने वारदात को कबूल कर ली। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों मुकेश धोबी, जुनैद और जावेद को गिरफ्तार किया। जावेद और मुकेश मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। जबकि जुनैद बारां का निवासी है। ये बीते कई साल से कोटा में रहकर फल का व्यवसाय कर रहे थे। कोटा शहर एसपी गौरव यादव ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुकेश कर्ज में डूबा हुआ था। इसी के चलते उसने अपने 2 अन्य दोस्तों के साथ यह वारदात की। आरोपियों ने चोरी के बाद सामान अपने मित्र के घर पर रख दिया था, यहां से पुलिस ने सामान चांदी बरामद कर ली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button