छत्तीसगढ़राज्य

एनएसयूआई ने लांच किया राजीव बुक बैंक, जरूरत मंद छात्रों तक पहुंचाएंगे पुस्तकें

रायपुर
प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी व प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निदेर्शानुसार रायपुर जिला एनएसयूआई अध्यक्ष अमित शर्मा ने राजीव बुक का शुभारंभ प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम, कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया व विधायक विकास उपाध्याय द्वारा राजीव बुक बैंक का किया गया। सभी ने बुक बैंक की तारीफ की और कहा कि एनएसयूआई द्वारा छात्रहित में बहुत ही शानदार पहल की गई है, जिससे लाखों छात्रों को लाभ होगा।

अमित शर्मा ने बताया कि राजीव बुक बैंक के माध्यम से हम स्कूल और कालेज में पढ़ रहे छात्रों से जो पिछली कक्षा में पढ़ चुके हैं उस पुस्तक को हमे फोन करके दे सकते हैं। रायपुर एनएसयूआई के साथी आपसे पुस्तक लेने आ जाएंगे और हम उन्हें गरीब जरूरतमंद छात्रों तक पहुचाएंगे इस महंगाई के दौर में जिनके अंदर पढ?े का जुनून है, लेकिन संसाधन की कमी है। जिस तरह देश की स्व. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का सपना कंप्यूटर क्रांति लाकर युवाओं के सपनों को उड़ान देने का था ठीक उन्हें के आदर्शों पर चल कर एनएसयूआई उस हर एक छात्र की सपनों को उड़ान देने में मदद करेगी।

एनएसयूआई का उद्देश्य शुरू से छात्रहित का रहा है। एनएसयूआई संकल्प लेती है रायपुर के अंतिम छात्र तक पढ़ाई के संसाधन हमेशा उपलब्ध करवाएगी। इस मौके पर राष्ट्रीय संयोजक प्रदेश सचिव हनी बग्गा, हेमंत पाल, कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कश्यप, महासचिव प्रशांत गोस्वामी, निखिल वंजारी, विधानसभा अध्यक्ष विकाश राजपूत, मेहताब हुसैन, अभिनव शर्मा, वैभव मुजेवार, अंकित शर्मा, आलोक सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close