राजनीति

एकनाथ खडसे के एनसीपी में शामिल होने की अटकलें तेज

  मुंबई
महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra bjp) के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के एनसीपी में जाने की अटकलें काफी तेज हो गई हैं। बीजेपी सरकार में कभी नंबर 2 के मंत्री रहे एकनाथ खडसे पार्टी द्वारा अपनी उपेक्षा से काफी नाराज चल रहे थे। इस बात की शिकायत उन्होंने कई बार पार्टी आलाकमान से भी की थी। हालांकि उनकी शिकायत पर कोई भी सुनवाई ना होने से वह काफी नाराज थे। अब सियासी गलियारों में यह खबरें बहुत तेजी से उड़ रही है कि वह जल्द ही एनसीपी में शामिल होंगे। इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्हें कृषि मंत्री का पद भी दिया जा सकता है। हालांकि इस बारे में एकनाथ खडसे ने भी अभी तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है।

बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी दिया इस्तीफा?
शनिवार को यह खबरें भी सामने आई कि एकनाथ खडसे ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है और वह एनसीपी जॉइन करने जा रहे हैं। इस खबर पर बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (bjp leader chandrakant patil) ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है की हमारे वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाएंगे और वह अभी भी बीजेपी में ही हैं। देर शाम तक एकनाथ खडसे ने भी यह प्रतिक्रिया दी कि वह अभी भी बीजेपी में है और उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

खडसे बन सकते हैं कृषि मंत्री
वरिष्ठ बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के बारे में अभी भी यह कहा जा रहा है कि वह जल्द ही एनसीपी का हिस्सा होंगे और उन्हें एनसीपी कोटे से मंत्री पद भी दिया जाएगा। यह कहा जा रहा है कि उन्हें कृषि मंत्री का पद मिल सकता है। इन तमाम बातों पर से पर्दा दशहरे तक हटने की उम्मीद जताई जा रही है। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि एकनाथ खडसे नवरात्रोत्सव के पहले दिन राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश करेंगे।

खडसे समेत कई विधायक करेंगे एनसीपी में प्रवेश
यह संभावना भी जताई जा रही है कि एकनाथ खडसे जब एनसीपी में शामिल होंगे तब उनके साथ रोहिणी खडसे खेवलकर समेत उनके कई समर्थक विधायक भी बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। इन एकनाथ खडसे समर्थक विधायकों की संख्या तकरीबन 10 से 15 तक हो सकती है। विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने एकनाथ खडसे को टिकट ना देते हुए उनकी बेटी को टिकट दिया था लेकिन वे चुनाव हार गई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close