राष्ट्रीय

उत्तराखंड में नहीं थम रहा कोविड-19 मौत का सिलसिला, राज्य में कोरोना से एक सप्ताह में पहली बार सौ से अधिक लोगों की मौत 

देहरादून 
राज्य में कोरोना से एक सप्ताह में पहली बार सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है। कोरोनाकाल के 31 वें सप्ताह में कुल 101 लोगों ने संक्रमण के बाद दम तोड़ा है। जबकि अस्पतालों द्वारा पूर्व में छिपाई गई 89 मौतों को भी जोड़ लिया जाए तो इस सप्ताह कुल 190 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के बाद हुई है। अक्तूबर महीने की शुरूआत से ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। इसे राज्य में कम होते संक्रमण के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन संक्रमण कम होने के बावजूद राज्य में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना काल के 31 वें सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डालें तो एक सप्ताह के दौरान 3123 नए मरीज मिले हैं।

यह संख्या पिछले सप्ताहों के मुकाबले कम है। लेकिन यदि मौत के आंकड़ों की तुलना की जाए तो मौजूदा सप्ताह में पहले के मुकाबले दोगुना से अधिक मौतें हुई हैं। पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमण के बाद कुल 86 लोगों की मौत हुई थी।  लेकिन इस सप्ताह मरने वालों का आंकड़ा 190 है। इसमें से यदि छिपाई गई 89 मौतों का आंकड़ा अलग भी कर दिया जाए तो भी मरने वालों की संख्या पिछले सप्ताह से अधिक है। राज्य में एक सप्ताह के दौरान पहली बार सौ से अधिक संक्रमित लोगों की मौत हुई है। मौत का लगातार बढ़ता आंकड़ा राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा रहा है। दरअसल त्यौहारी सीजन और अनलॉक फाइव के बाद राज्य में अधिकांश जीचें खुल गई हैं। जिससे आने वाले दिनों में संक्रमण बढ़ने का खतरा है।

हालांकि स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी का कहना है कि संक्रमण के साथ ही मृत्यु दर कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौत कम से कम हो इसके लिए अस्पतालों को गंभीर मरीजों पर विशेष फोकस करने को कहा गया है। 
 
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close