Home खेल इंग्लैंड के टेस्ट स्पिनर जैक लीच ने कहा- मैं अभी भी सुरक्षित...

इंग्लैंड के टेस्ट स्पिनर जैक लीच ने कहा- मैं अभी भी सुरक्षित खेलना चाहता हूं, लेकिन बेन स्टोक्स ऐसा नहीं चाहते

56
0

नई दिल्ली
 
इंग्लैंड की टेस्ट टीम के स्पिनर जैक लीच ने अपनी टीम को लेकर कहा है कि विपक्षी टीम बेहतर हो सकती हैं, लेकिन जिस तरह का खेल और अप्रोच इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने दिखाई है, वो बहुत कुछ दर्शाती है और कोई भी टीम इतनी निडर नहीं हो सकती। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ चौथी पारी में 378 रनों का लक्ष्य 7 विकेट शेष रहते हासिल किया था। इससे पहले न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ भी इंग्लिश टीम ने किया था।

रविवार को द मेल को जैक लीच ने बताया, "मुझे इस बात का अहसास था कि भारत ने उस मैच में काफी अच्छी क्रिकेट खेली। तीन दिनों के लिए हम मैच से बाहर थे। उनके पास एक महान टीम है, ऐसा लगता है कि उन्होंने सभी आधारों को कवर कर लिया है, लेकिन इस समय हमें लगता है कि मानसिकता ने हमें उस तरह से खेलने के लिए जाने और साहसी होने की अनुमति दी है। हमारा तरीका। यही हम करने में सक्षम हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "कभी-कभी आप जिस तरह से खेलना चाहते हैं उसे रोकने वाले केवल आप ही होते हैं। मुझे लगता है कि मैंने बीयर पी थी और कुछ बकवास बातें करना शुरू कर दिया था, लेकिन मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट का खेल दिमाग में ज्यादा खेला जाता है और इसी से मैं आगे निकलना चाहता था।" उन्होंने बेन स्टोक्स और टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम के साथ की गई बातचीत के बारे में भी बताया।

 लीच ने बताया, "ऐसे समय होते हैं जब मैं वापस लौटना चाहता हूं, जब मैं मिड-ऑन या मिड-ऑफ पर रहना चाहता हूं और शायद मैं चीजों से बचने के लिए सुरक्षित तरीके खोजता हूं, लेकिन ऐसा स्टोक्स नहीं चाहते। स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) आपसे कहते हैं, 'नहीं, तुम्हारे अंदर वो (अग्रेसिव) आदमी है', मुझे पता है कि यह ठीक है, क्योंकि अगर बल्लेबाज पिच पर आता है और छक्का मारता है तो कोई बड़ी बात नहीं है।"

उन्होंने कहा, "यह अंतिम परिणाम के बारे में नहीं है, यह अब इस टीम में प्रक्रिया के बारे में है और यह संदेश कुछ ऐसा है जिसका पालन करना वास्तव में आसान है। कुछ दिन जो वास्तव में आपके लिए अच्छे होंगे और दूसरों पर यह नहीं आएगा, लेकिन जब तक हमारे पास चीजों को करने और उस पर भरोसा करने का एक तरीका है, हमें विश्वास है कि यह अधिक से अधिक बार काम करेगा और यह वास्तव में रोमांचक है।"

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here