छत्तीसगढ़राज्य

आरडीए की ईडब्ल्यूएस स्वतंत्र मकान के लिए मारामारी, आवेदन की अंतिम तिथि 17 नवंबर

रायपुर
रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने पीएम आवास योजना के तहत बोरियाखुर्द में ईडब्ल्यूएस (वन बीएच के) की 220 और ईडब्लूएस टू बीएचके की 42 स्वतंत्र मकान बना रही हैं। इसके लिए 17 नवंबर तक आवेदन मंगाए गए गए हैं। लंबे समय के बाद आरडीए ने कम बजट वाले स्वतंत्र मकान बनाने की योजना पर काम करना शुरू किया हैं। दरअसल इसके पीछे वजह यह है कि आरडीए अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने की कवायद कर रही है। इस नई योजना में कम बजट का स्वतंत्र मकान को लेकर आम लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई है। यही वजह है कि अभी तक सौ से अधिक आवेदन आ चुके हैं। आने वाले दिनों में यह संख्या एक हजार से पार होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आरडीए से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर से लगे बोरियाखुर्द (पुराना धमतरी रोड) में निमार्णाधीन स्वतंत्र रो हाउस, ईडब्ल्यूएस आवास आवंटन के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। मकान आवंटन के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी हैं और 17 नवंबर दोपहर 3 बजे तक आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। 4 दिसंबर को मकानों का आवंटन लाटरी निकालकर किया जाएगा। आवेदन पत्र आरडीए दफ्तर से पांच सौ रुपये देकर प्राप्त किया जा सकता हैं। आवेदन जमा करते समय 30 हजार रुपये पंजीयन राशि चेक या डीडी के जरिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरडीए रायपुर के नाम से जमा करना होगा। पंजीयन उपरांत पात्र आवेदकों की सूची दफ्तर के सूचना पटल पर 26 नवंबर को प्रदर्शित की जाएगी फिर 4 दिसंबर को मकानों का आवंटन लाटरी के जरिए किया जाएगा।

बोरियाखुर्द में आरडीए ने पहले से फ्लैट बनाया है। उसी जगह से लगे स्थान पर ये नए स्वतंत्र मकान बनाए जा रहे हैं। निर्माण कार्य अभी जारी हैं। 331 और 361 वर्गफुट बिल्टअप एरिया में निर्मित होने जा रहे स्वतंत्र मकान की कीमत क्रमश: 7.20 लाख, 8.60 लाख रुपये रखा गया है। यही वजह है कि कम बजट में छोटे आशियाने का सपना पूरा करने के लिए लोग बड़ी संख्या में आवेदन दे रहे हैं। आरडीए के अफसरों को उम्मीद है हजारों की संख्या में लोगों के आवेदन आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button