उत्तर प्रदेशराज्य

आप सरकार चलाएगी यूपी में स्मार्ट मीटर की गड़बड़ी के खिलाफ अभियान 

 लखनऊ 
आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी स्मार्ट मीटर के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाएगी। एक हेल्पलाइन (9415026845) भी जारी की गई है इस पर बिल से संबंधित गड़बड़ियां या सरकार से त्रस्त उपभोक्ता संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने मांग की कि जो 30 फीसदी ज्यादा वसूली स्मार्ट और फर्जी मीटर के नाम पर हुई उसे जनता को वापस किया जाए और इस खेल में शामिल लोगों को पकड़ कर जेल भेजा जाए।

संजय सिंह ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए राज्य सरकार को धान खरीद, स्मार्ट मीटर और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर पिछले एक साल से जबरदस्त लूट हो रही है। इस मामले में आई रिपोर्ट को भी दबाया गया। दूसरी तरफ सरकार, 6 महीने में एक बार बिजली का बिल बढ़ा देती है।

संजय सिंह ने फिर दोहराया कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को न्याय की उम्मीद छोड़ देनी चाहिए। इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या, खुशी दुबे, प्रभात दुके, निर्वेंद्र मिश्र जैसे अनगिनत नाम हैं। लेकिन अब तक इन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं हुई। दिखावे के लिए एसआईटी बना दी जाती है लेकिन कार्रवाई अभी तक नहीं हुई।

सजंय सिंह ने कहा कि धान खरीद को लेकर कई शिकायतें आ रही हैं। किसानों को 800 से 1000 रुपए एमएसपी दिया जा रहा है। मैंने यहीं बात संसद में कही थी कि यह किसानों के साथ धोखा है लेकिन मुझे निलंबित कर दिया गया था। सरकार के नए बिल का ही परिणाम है कि सरकार के 1800-1900 देने की घोषणा के बावजूद 800-900 रुपए में उन्हें धान बेचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में कोरोना वैक्सीन का झूठा प्रचार किसलिए किया जा रहा है? जनता को वोट डालने से पहले ही वैक्सीन ले लेनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button