उत्तर प्रदेशराज्य

आज से देहरादून और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी ट्रेनें 

देहरादून 
रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। देहरादून से शुक्रवार से दो ट्रेनें फेस्टिवल स्पेशल के रूप में चलेंगी। इन ट्रेनों के चलने से दिवाली के साथ ही छठ पर्व मनाने के लिए घर जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि एक ट्रेन देहरादून-मुजफ्फरपुर (बिहार) के बीच चलेगी। देहरादून से यह ट्रेन 13, 16 और 19 नवंबर को चलेगी। जबकि मुजफ्फरपुर से 14, 17 और 20 नवंबर को चलेंगी। देहरादून से यह ट्रेन शाम तीन बजकर बीस मिनट पर चलेगी, जो हरिद्वार, नजीवाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शहाजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, सिवान, छपरा, हाजीपुर से होते हुए मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

वापसी का भी यही रूट रहेगा। दूसरी ट्रेन देहरादून-हवाड़ा के बीच चलेगी। देहरादून से 13, 14, 17 और 18 नवंबर को चलेंगी। जबकि हावड़ा से यह ट्रेन 15, 16, 19 और 20 नवंबर को चलेगी। देहरादून से ट्रेन से रात बजकर दस मिनट पर चलेगी। ट्रेन हरिद्वार, नजीवाबाद, रामपुर, बरेली, शहाजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, वाराणसी होते हुए हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से आने वाली ट्रेन भी इसी रूट से आएगी। दोनों ट्रेनें 18-18 कोच की चलेंगी। इसमें अनारक्षित, आरक्षित और एसी श्रेणी के कोच होंगे।

शताब्दी और नैनी-दून जनशताब्दी आज भी रद 
ज्वालापुर के पास रेलवे ट्रैक पर काम के चलते देहरादून-दिल्ली शताब्दी और देहरादून-कुमाऊं के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन रद रहेगी। जबकि देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन अपने तय समय पर चलेंगी। वहीं, राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते पिछले छह दिनों से लगातार रद हो रही दून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को रवाना हुई। स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि यह ट्रेन शुक्रवार को देहरादून नहीं आएगी। क्योंकि ट्रेन का एक रेक अभी देहरादून में ही है। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button