Home देश आज से देशभर में महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला-बोल, 28 को...

आज से देशभर में महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला-बोल, 28 को दिल्ली में विशाल रैली

51
0

नई दिल्ली
 कांग्रेस पार्टी आज से देश की सभी विधानसभा क्षेत्र में महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस महंगाई चौपाल के तहत देशभर में आज से यह प्रदर्शन शुरू करने जा रही है। अलग-अलग राज्यों में यह प्रदर्शन 27 अगस्त तक चलेगा और इसके बाद 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल रैली की जाएगी। कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि महंगाई चौपाल संवाद के लिए एक कार्यक्रम है जिसमे महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा होगी, ये चौपाल मंडियों, बाजार और विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर की जाएगी।
 

जयराम रमेश ने कहा कि इन बैठकों का सिलसिला 27 अगस्त को संपन्न होगा और इसके बाद 28 अगस्त को रामलीला मैदान में विशाल रैली होगी, जिसमे पार्टी के शीर्ष नेता लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने 5 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ किया था। मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों का कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर विरोध किया था। जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानबूझकर इस प्रदर्शन को काला जादू से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह भाजपा की असुरक्षा को दर्शाता है कि केंद्र की सरकार मंहगाई और बेरोजगारी को रोकने में फेल हो गई है। कांग्रेस पार्टी इस लड़ाई को आगे लेकर जाएगी, हम महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कई प्रदर्शन करेंगे।

जयराम रमेश ने कहा कि भारत के लोग मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से परेशान हैं, कांग्रेस पार्टी इस सरकार का पूरे देश में पर्दाफाश करेगी। बड़े-बड़े टैक्स लगाकरक लोगों पर महंगाई का बोझ डाला जा रहा है, दही, मट्ठा, पैकेज्ड अनाज पर टैक्स लगाया जा रहा है। जिसकी वजह से आम लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। यह सरकार पूंजिवादी सरकार है, जनता द्वारा दिए गए टैक्स से सरकार कमाई कर रही है और इसे पूंजिपतियों को दे रही है। सरकार ने भ्रमित करने वाली अग्निपथ योजना की शुरुआत की, जिसने रोजगार की स्थिति को और बदतकर किया। कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर लोगों को जागरूक करती रहेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here